पुलिस प्रशासन के खिलाफ निकाला मशाल जुलूस:लगातार चोरियों व लूट पर रोक नहीं लगा पा रही पुलिस

मुरैना21 दिन पहले

मुरैना के जौरा में कांग्रेस द्वारा मशाल जुलूस निकाला गया। जुलूस पुलिस प्रशासन के खिलाफ निकाला गया था। जुलूस में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता व व्यपारियों सहित आमजन मौजूद थे। जुलूस पूरे जौरा में निकाला गया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष की थाना प्रभारी के साथ हॉट-टॉक भी हुई।

मशाल जुलुस निकालते व्यापारी
मशाल जुलुस निकालते व्यापारी

जौरा में पिछले कुछ महीनों से लगातार चोरियां व लूट की घटनाएं हो रही हैं। इसके कारण यहां का व्यापारी वर्ग तथा आम जनता त्रस्त है। पिछले दिनों यहां एक सोना-चांदी व्यापारी के यहां चोरी हो गई। चोर संख्या में 5 थे। चोर लगभग 23 किलो चांदी व सोने के जेवरात सहित नगदी चुरा ले गए। व्यापारियों ने पुलिस से कहा कि चोरों को जल्द से जल्द पकड़ कर माल बरामद कराए। पुलिस व्यापारियों को कोरा आश्वासन देती गई। अन्त में जब व्यापारियों के सब्र का बांध टूट गया तो उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पहले वे पुलिस प्रशासन के साथ बैठकें कर उनसे मिन्नतें करते रहे लेकिन जब बात बनती नहीं दिखी तो उन्होंने शुक्रवार शाम मशाल जुलूस निकाला। मशाल जुलूस में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता व व्यापारी मौजूद थे। इसके साथ ही आम जनता भी मौजूद थी।

भानुप्रताप सिंह सिकरवार ब्लॉक अध्यक्ष
भानुप्रताप सिंह सिकरवार ब्लॉक अध्यक्ष

पुलिस के खिलाफ उमड़ रहा आक्रोश
जौरा में लगातार हो रही चोरियां व लूट की घटनाएं हो रही हैं। पुलिस प्रशासन उनको बिल्कुल नहीं रोक पा रहा है। सोना-चांदी व्यापारी के यहां लूट के बाद सभी व्यापारी एकत्रित हो गए तथा उन्होंने कांग्रेस के ब्लॉक जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह सिकरवार के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों से बातचीत की तथा धरना प्रदर्शन किया लेकिन बात बनते नहीं देख मशाल जूलूस निकालकर आक्रोश व्यक्त किया। इस बीच ब्लॉक अध्यक्ष की जौरा थाना प्रभारी से भी हॉट-टॉक हुई जिसमें जिलाध्यक्ष ने विभाग के वरिष्ठतम अधिकारियों को भी इस मामले से अवगत कराने की बात कही।