पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मरघट से महिला के हड्‌डी व राख जब्त:डीएनए सैंपल कराएगी पुलिस, मौत को लेकर असमंजस

मुरैना20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहाड़गढ़ के धूरकूड़ा में गीता धाकड़ की मौत के बाद उसके शव को पिता के आने से पहले जला दिया

धूरकूड़ा में गीता धाकड़ नामक 40 साल की महिला की मौत को लेकर पहाड़गढ़ पुलिस चकरघिन्नी है कि मृत्यु का सच क्या है। पड़ताल को आगे बढ़ाने के लिए पुलिस ने रविवार को मरघट पहुंचकर चिता की राख, दांत व हड्‌डी के सैंपल लिए और उन्हें डीएनए टेस्ट के लिए फोेरेंसिक लैब भेजने की तैयारी कर ली है। गीता पत्नी दर्शन धाकड़ की शनिवार की दोपहर 2 बजे मौत हाे गई। मौत कैसे हुई इसकी जानकारी परिवार के लोग पहाड़गढ़ पुलिस काे स्पष्ट रूप से नहीं दे सके हैं। परिजन ने पुलिस को गीता की माैत की सूचना भी नहीं दी और गुपचुप अंतिम संस्कार भी कर दिया।

रविवार को एफएसएल अधिकारी डा. अर्पिता सक्सेना, पुलिस के साथ धूरकूड़ा पहुंची और उन्होंने महिला के अंतिम संस्कार वाली जगह से चिता की राख का सैंपल लिया और गीता के दांत व हड्‌डी के नमूने भी जब्त किए। पुलिस के सामने चुनौती है कि डैड बॉडी जल जाने के बाद वह महिला की मौत के कारणों की तलाश करे तो कैसे। क्यों कि परिवार से लेकर मोहल्ला पड़ाैस के लोग गीता की मौत का कारण सही कारण पुलिस को नहीं बता रहे हैं।

परिजन का कहना है कि गीता की मौत करंट लगने से हुई है। गांव के लोगों का कहना है कि महिला काे मारपीट कर मार डाला है। इधर मृतका के पिता मलखान किरार का आरोप है कि उसकी बेटी की हत्या की गई है। दोपहर 2 बजे गीता के मरने की सूचना दी गई और जब हम शाम 5 बजे रिठौरा से धूरकूड़ा आए तो बेटी का उसके पति व ससुरालीजन ने अंतिम संस्कार कर दिया।

खबरें और भी हैं...