पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मध्याह्न भोजन में भी घाेटाला:रामसिंह का पुरा में दो साल से बंद है प्राइमरी स्कूल, दोनों शिक्षकों का निकल रहा वेतन

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • स्कूल बंद होने से बच्चों की पढ़ाई सुनिश्चित नहीं हो पा रही

बागचीनी संकुल के रामसिंह का पुरा में संचालित प्राइमरी स्कूल दो साल से बंद है। वहां पदस्थ दो शिक्षक भी ड्यूटी पर नहीं आ रहे और बच्चों के मध्याह्न भोजन का घाेटाला भी चल रहा है। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल बंद होने से बच्चों की पढ़ाई सुनिश्चित नहीं हो पा रही है। शासकीय प्राथमिक स्कूल रामसिंह का पुरा में पदस्थ हैडमास्टर पंकज बरेलिया नियमित स्कूल नहीं जाते।

स्कूल बंद रहने का बहाना बनाकर वहां पदस्थ दूसरा शिक्षक कालीचरण गुप्ता भी ड्यूटी से अक्सर नदारद रहता है। कालीचरण को कुछ समय पहले बावड़ीपुरा स्कूल में अटैच कर दिया गया था लेकिन बाद भी उसे रामसिंह का पुरा में वापस पदस्थ कर दिया गया। आलम है कि दो साल से यह स्कूल कागजों में चल रहा है और दोनों शिक्षकों का वेतन हर महीने आहरण हो रहा है। रामसिंह का पुरा में रहने वाले अभिभावकों का कहना है कि कोई भी अधिकारी औचक निरीक्षण करने गांव में आए तो स्कूल बंद मिलेगा।

शिक्षक भी ड्यूटी से अनुपस्थित पाए जाएंगे। जिन अधिकारियों के पास वेतन आहरण के अधिकार हैं या जिनके पास स्कूल निरीक्षण का जिम्मा है उनके संरक्षण के कारण गांव का स्कूल बंद है। जबकि प्रशासन ने गांव की ईजीएस शाला का उन्नयन कर इसे प्राइमरी स्कूल के रूप में संचालित किया था।

पालकों ने राज्य शिक्षा केन्द्र को भेजी शिकायत में कहा है कि दो साल में स्कूली बच्चों के नाम मध्याह्न भोजन किसको खिलाया या बेचा गया है इसकी भी जांच होना चाहिए। प्रतिभा पर्व के लिए भी कोई काम इस स्कूल में नहीं किया गया। इससे बच्चों की पढ़ाई की बुनियाद कमजोर हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें