पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्ञापन:संख्या के अनुपात में विस में दिया जाए आरक्षण: ओबीसी महासभा

मुरैना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान काे भेजे ज्ञापन में जनगणना में ओबीसी का कॉलम जोड़े जाने का मुद्दा उठाया है

पिछड़ा वर्ग के लोगाें को उनके संख्या बल के आधार पर विधानसभा व लोकसभा में आरक्षण दिए जाने का मुद्दा ओबीसी महासभा ने राज्य व केन्द्र सरकार के समक्ष उठाया है। बुधवार को सीएम व पीएम के नाम सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि जनगणना फार्म में ओबीसी का काॅलम जोड़ा जाना चाहिए।

ओबीसी महासभा के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. आरएस कुशवाह ने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि जातिगत जनगणना कराए जाने के आदेश जारी किए जाएं। इसके लिए जनगणना फाॅर्म में ओबीसी का काॅलम जोड़ा जाना चाहिए। मंडल आयोग की अनुशंसाओं को पूर्ण: लागू कराने एवं ओबीसी के लिए संख्या के अनुपात में विधानसभा में सीट एवं लोकसभाओं में 253 सीटें आरक्षित कराने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाए।

ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों पर ओबीसी आंदोलन के दौरान धारा 188 में दर्ज केस वापस लिए जाएं। प्रदेश में शासकीय नौकरियों में ओबीसी वर्ग के रिक्त पदों (बैकलॉग) को अविलंब विशेष भर्ती कर भरा जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें