पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:पाइप लाइन जोड़ने नियमों की अनदेखी कर खोदी जा रहीं सड़कें, लोग परेशान

अंबाह5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सदर बाजार की सड़क, जहां सबसे ज्यादा हो रही है। - Dainik Bhaskar
सदर बाजार की सड़क, जहां सबसे ज्यादा हो रही है।
  • अंबाह शहर में 11 करोड़ रुपए की पेयजल योजना में बिछाई गई है पाइप लाइन

नल जल योजना के तहत शहर में लगभग 11 करोड़ रुपए की परियोजना में बिछाई गई पाइप लाइन को ज्वाइंट करने के लिए खोदी जा रही सड़क आम जनता के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है, इसके लिए खोदे गए गड्ढों में गिरकर लोग घायल हो रहे हैं। नियमों की अनदेखी कर बिना सुरक्षा बोर्ड लगाए मुख्य सड़कों को कंपनी खोद रही है।

ज्ञात रहे कि नगरपालिका क्षेत्र के 18 वार्डों में मुख्यमंत्री पेयजल अधोसंरचना के तहत पाइप लाइन ज्वाइंट करने के लिए कार्य कर रहे ठेकेदार ने शहर में कहीं सीसी तो कही डामर रोड को मनमाने तरीके से खोदकर पाइप लाइन तो डाल दी है, किंतु खुदी पड़ी सड़क की मरम्मत अनेक दिन बीत जाने के बाद भी नहीं की गई है, जिससे आम नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जगह-जगह खुदाई होने से सड़कों की हालत बेहद चिंताजनक है।

किला रोड, व्यस्ततम सदर बाजार आदि रोड सहित कई जगह तो सड़कों के बीच में ही गहरे गड्ढे हो गए हैं, जो हादसे का न्यौता दे रहे हैं, जिसके कारण लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किला चौराहा, गंज, जयश्वर रोड पर बेहद बुरे हालत हैं। जयश्वर रोड निवासी श्याम सुंदर शर्मा का कहना है कि सभी वार्डों की सीसी रोड को पहले नल कनेक्शन के लिए खोदा गया था, जिसकी समय पर मरम्मत नहीं होने के कारण लोगों को पहले भी परेशानी का सामना करना पड़ा था। उक्त समस्या अभी तक सुलझी नहीं थी कि तब तक पाइप लाईन ज्वाइंट करने के लिए फिर खुदाई की गई है, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सब्जी मंडी जाने वाले लोग हो रहे परेशान
सदर बाजार में जिन स्थानों पर सड़क की खुदाई की गई है उन मार्गों से होकर अनेक इलाकों के लोग सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने जाते हैं। इसके अलावा मुख्य बाजार होने के कारण दिनभर वाहनों का आवागमन लगा रहता है। सड़क पर हुए गड्ढों में अक्सर मोटरसाइकिल सवार गिरते रहते हैं, जिसके चलते यहां के दुकानदारों की दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है।

ठेकेदार को सड़क सुधारने के दिए निर्देश
मुख्यमंत्री के जल संवर्धन योजना के तहत जल्द ही जल सप्लाई चालू की जाएगी, जिसके लिए संबंधित ठेकेदार द्वारा पाइपलाइन की टेस्टिंग की जा रही है। जहां-जहां पाइप ज्वाइंट नहीं हैं, वहां पाइप जोड़ने के लिए खुदाई की जा रही है। ठेकेदार को जल्द ही खुदाई वाले स्थानों पर सड़क सही करने के निर्देश दिए गए हैं।
कुंतल कुमार दीक्षित, उपयंत्री नगर पालिका अंबाह

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें