पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • SDO Raised Questions Regarding Police Action, SDO Is Saying, Get Our CDR Details Removed, We Had Called TI Before 7.30 Pm, TI Devgarh Says That, In Our CDR Report, If SDO Calls Before 7.30 Pm If So, I'm Guilty

मुरैना में रेत माफिया के हमले पर घमासान:SDO ने कहा- पुलिस की मिलीभगत से चल रहा रेत का अवैध कारोबार, रात 7:30 बजे से पहले टीआई को किया था फोन; TI बोले- पहले बताना था

मुरैना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीओ पर हमला करते हुए ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
एसडीओ पर हमला करते हुए ग्रामीण।

वन विभाग की SDO श्रद्धा पांढरे और उनकी टीम पर हमले के मामले में देवगढ़ पुलिस फंसती नजर आ रही है। एसडीओ का आरोप है, रेत का अवैध कारोबार पुलिस की मिलीभगत से चल रहा है। हम कार्रवाई कर रहे हैं, तो पुलिस मदद नहीं कर रही। पुलिस चाहती है कि वह कार्रवाई रोक दें।

एसडीओ का आरोप है कि देवगढ़ थाना पुलिस नहीं चाहती थी कि वे कार्रवाई करें। जब उन्होंने मदद के लिए टीआई अरुण कुशवाह को कॉल किया, तो उन्होंने थाने में न होने की बात कहकर टाल दिया। दूसरी तरफ टीआई का कहना है, एसडीओ का फोन रात साढ़े सात बजे आया था। इससे पहले फोन नहीं आया। वैसे भी, एसडीओ को हमारे क्षेत्र में आने से पहले सूचना देनी चाहिए थी, अगर कोई घटना हो जाती, तो कौन जिम्मेदार होता।

दूसरी तरफ एसडीओ का कहना है, उनकी भी कॉल डिटेल निकलवा ली जाए, अगर रात साढ़े सात बजे से पहले उनके नंबर से टीआई को फोन न लगाना मिला, तो वह वह गलती स्वीकार कर लेंगी। उन्होंने कहा हमारा क्षेत्र भिंड से श्योपुर तक लगता है। हम पुलिस के बिना गश्ती भी नहीं कर सकते। कितने थानों को सूचना देंगे कि तैयार रहो हम आ रहे हैं।

डेढ़ माह में जब्त किए 40 ट्रैक्टर

एसडीओ ने पिछले डेढ़ माह में 40 अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राॅली जब्त किए हैं। इसमें एक जेसीबी मशीन भी शामिल है। दो 10 चक्का ट्रक रेत से भरे अलग से जब्त किए हैं। एक आयशर गाड़ी व एक पिकअप पर कार्रवाई की है। कुल मिलाकर सरकार को करीब दो करोड़ रुपए से अधिक का राजस्व मिला है।

चिन्नौनी पुलिस ने बच्चू सिंह के खिलाफ भी नहीं की कार्रवाई

एसडीओ पांढरे का कहना है कि 21 मई 2021 को बनवारीलाल ने चिन्नौनी थाना पुलिस में केस दर्ज कराया था। कहा था, बच्चू सिंह व उसका परिवार खेत में जबरन अवैध रेत डंप कर रहा है। मना करने पर वह उसके व उसके परिवार के साथ मारपीट करता है। बावजूद चिन्नौनी थाना प्रभारी ने बच्चू सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। बाद में मुझे अनजान नंबर से फोन आया था, तब हमने 25 मई 2021 को अवैध डंप रेत को जब्त किया था। बच्चू सिंह ने बनवारीलाल पर हमला कर दिया था, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

चिन्नौनी थाना प्रभारी ने मुझ पर आरोप लगाया था, बनवारीलाल मुखबिर है, जबकि बनवारी लाल को मैं जानती तक नहीं थी।

मामले में एसपी ललित शाक्यवार ने भी गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि एडिशनल एसपी से जांच के लिए कहा है। वैसे, जब भी एसडीओ पुलिस बल मांगती हैं, उन्हें बल उपलब्ध कराया जाता है।

VIDEO देखें: मुरैना में वन विभाग की SDO पर हमला:100 से ज्यादा ग्रामीण लाठी, डंडा, फरसा लेकर आए, फायरिंग की और रेत से भरा ट्रैक्टर छुड़ाकर ले गए; कहने पर भी नहीं आई पुलिस