पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

STF ने दबोचा:5 साल की बच्ची को धौलपुर से खरीदकर लाई महिला, बेचने से पहले एसटीएफ ने की बरामद

मुरैना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • एसटीएफ नेे तालपुरा से आरोपी महिला गुड़िया कारकोर को दबोचा

पांच साल की बालिका को बेचने से पहले एसटीएफ की टीम ने उसे आरोपी महिला गुड़िया कारकोर तालपुरा के कब्जे से जब्त कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने महिला को भी गिरफ़्तार किया है। बालिका को यह महिला पांच साल पहले धौलपुर से खरीदकर लाई थी।

हाई प्रोफाइल मामले की शिकायत एसटीएफ के डीजीपी से रॉली नामक महिला ने की है। जांच के दौरान एसआई जितेन्द्र दोहरे ने शनिवार को ग्वालियर से मुरैना पहुंचकर तालपुरा सुभाषनगर से पांच साल की बालिका को आरोपी महिला गुड़िया कारकोर पत्नी राजेन्द्र कारकोर के घर से जब्त किया है। पड़ताल के दौरान तथ्य सामने आए कि आरोपी महिला इस बालिका को पांच साल पहले नवजात स्थिति में अपनी सहेली गुड़्डी भदौरिया के माध्यम से धौलपुर से खरीदकर लाई थी।

यह भी प्रकाश में आया है कि आरोपी गुड़िया कारकोर नवजात बच्चियों को इधर-उधर से खरीदकर लाती है और उन्हें पाल-पोसकर बड़ा होने के बाद महाराष्ट्र समेत अन्य प्रांतों के लोगों को बेच देती है। यह कृत्य बच्चियों से भीख मंगवाने व देह व्यापार कराने की मंशा से किया जा रहा है। जिसमें गुड़िया कारकोर का बेटा रूपेश भी शामिल है।

जांच के दौरान यह भी स्पष्ट हुआ कि गुड़िया कारकोर ने 24 अगस्त 2012 को अपनी बच्चेदारी इंदु अग्रवाल नर्सिंग होम पर निकलवा दी थी ताकि आरोपी महिला यह बचाव नहीं कर सके कि जब्त बालिका को उसने जन्म दिया है। इंसपेक्टर चेतन सिंह बैस के मुताबिक, इस मामले में स्टेशन रोड थाना पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ दफा 372,373 व 420 ताहि का अपराध पंजीबद्ध किया है।

आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज

नवजात बच्ची को खरीदकर उसे बड़ा करने के बाद बेचने की साजिश के मामले में एसटीएफ ने शनिवार को मुरैना से एक पांच साल की बालिका को एक महिला के कब्जे से जब्त किया है। इस मामले में स्टेशन रोड पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है।

-नीरज सोनी, पुलिस अधीक्षक एसटीएफ ग्वालियर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें