पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना टीकाकरण:वैक्सीन लगवाने का संदेश घर-घर तक पहुंचाएं, हर रोज की करूंगा समीक्षा: कमिश्नर

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन का काम 100 प्रतिशत करने के लिए इसकी रफ्तार में कमी न आने दें। वैक्सीन लगवाने संबंधी पेम्फ्लेट्स मैदानी अमले के हाथों घर-घर भिजवाएं ताकि वैक्सीन लगवाने का संदेश हर व्यक्ति तक पहुंच सके।

यह बात चंबल कमिश्नर आशीष सक्सेना ने जिले के कलेक्टर्स, जिला पंचायत सीईओ को गूगल मीट के माध्यम से ऑनलाइन दिए। श्री सक्सेना ने कहा कि सभी सीईओ अपने स्तर से डेढ़-डेढ़ लाख पैम्पलेट का प्रकाशन कराके घर-घर वैक्सीन लगवाने की अपील का संदेश भेंजे। हर ग्राम पंचायत गांव, मजरा टोला में 100 प्रतिशत वैक्सीन होना है। हर सप्ताह क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी बैठक का आयोजन हो। हाइरिस्क वालों की सूची तैयार की जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन लगाने के लिये कैंप लगाए जाएं।

8 अगस्त तक कराएं पौधरोपण, फोटो भी करें अपलोड: वृहद वृक्षारोपण अभियान की तैयारियों पर कमिश्नर ने कहा कि पर्यावरण संतुलन और ऑक्सीजन के लिये पेड़ लगाना जरूरी है। वृक्षारोपण के लक्ष्यों की पूर्ति 8 अगस्त तक हो जाए। 8 अगस्त को फोटो अपलोड करके भेजे जाएं। उन्होंने कहा कि इस बार वृक्षारोपण को अंकुर अभियान का नाम दिया है। सभी अधिकारियों को 6-6 फुट के हेल्थी पौधे चार गुणा चार के गड्डे में लगवाना है। गड्डों को खोदने का काम पूर्व से कर लिया जाए। साथ ही 24 जुलाई को होने वाली वृहद लोक अदालत में अपने विभागों में लंबित पत्रों का अधिक अधिक निराकरण कराने के लिये अभी से तैयारी सुनिश्चित करें।

खबरें और भी हैं...