पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 साल की मासूम से दुष्कर्म मामला:आरोपी खुद को निर्दाेष दिखाने एक घंटे ढूंढने का नाटक करता रहा, परिजन को शक हुआ तो भाग निकला

सबलगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सबलगढ़ में राममंदिर चाैराहे पर चक्का जाम करते खिरकारी से आए महिला-पुरुष। - Dainik Bhaskar
सबलगढ़ में राममंदिर चाैराहे पर चक्का जाम करते खिरकारी से आए महिला-पुरुष।
  • खिरकारी गांव से आए पीड़ित के परिजन और ग्रामीणों ने राममंदिर और खार नाला रोड पर 2 घंटे किया चक्जाजाम

4 साल की मासूम से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने के मामले में शुक्रवार की सुबह आक्रोशित परिजन ने राममंदिर और खार नाला रोड पर दो घंटे तक चक्काजाम कर दिया। मासूम के परिजन, दुष्कर्म के आरोपी बंटी रजक को फांसी और उसके परिजन को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए थे। बाद में पीड़ित परिवार को एसडीएम से जब यह आश्वासन मिला कि जांच में जो भी दोषी होाग, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

डॉक्टर्स के पैनल से पोस्टमार्टम कराने की बात मानने पर आक्रोशित भीड़ जाम खोलने को तैयार हुई। मालूम हो कि गुरुवार की शाम जब मासूम से दुष्कर्म और हत्या की घटना घटित हुई और परिजन उसे ढूंढ रहे थे तो आरोपी खुद को निर्दोष दिखाने के लिए उनके साथ इस काम में साथ देने लगा। लेकिन जब परिजन को आरोपी पर शक हुआ तो वह वहां से भाग निकला। पुलिस ने युवक को घटना वाले दिन ही गिरफ्तार कर लिया था।

आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कर लिया गया है। सबलगढ़ से 10 किमी दूर खिरकारी गांव में दलित परिवार की 4 साल की बेटी से गुरुवार की शाम 5.30 बजे दुष्कर्म व उसकी हत्या के बाद आरोपी बंटी पुत्र श्रीपति रजक ने खुद को निर्दोष दिखाने के लिए बालिका की तलाश में उनके परिजन का साथ दिया। बंटी ने ऐसा इसलिए किया क्याेंकि चार साल की मासूम के अचानक गायब होने से पहले उसे बंटी के साथ देखा गया था।

इस आधार पर बंटी पर बालिका के परिजन ने दबाव बनाया कि उनकी नातिनी को वह टॉफी दिलाने की बात कहकर घर के बाहर से अपने साथ ले गया था तो वह ही बताए कि बेटी कहां है। बंटी ने पहले तो पीड़ित परिवार के लोगों से कहा कि उसने तो बेटी से 2-4 मिनट यूं ही लाड़-प्यार की बात की थी, उसके बाद तो वह चला गया। लेकिन जब मासूम की बड़ी बहन ने यह बात जोर देकर कही कि बंटी ही उसकी छोटी बहन को अपने साथ ले गया है।

करीब एक घंटा पीड़ित मासूम के परिजन के साथ ढूंढने में साथ रहने के बाद घबराया आरोपी अपने घर जाकर सो गया। इसके कुछ देर बाद यानी रात 8 बजे बंटी का भाई, किसान रतीराम रजक के सरसों के खेत में से 4 साल की मासूम को उठाकर लाया तो बेटी के परिजन अपनी लाड़ली को गुमशुम देखकर घबराया। जब उसे हिलाया-डुलाया तो उसने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो समझ गए कि अब वह जिंदा नहीं है। यहां बता दें कि जिस आरोपी पर चार साल की मासूम से दुष्कर्म और हत्या करने का केस दर्ज हुआ है, उस पर मासूम की ताई से भी दुष्कर्म करने का आरोप है।

एक दिन पहले ही दुष्कर्म के केस में पेशी पर गया था बंटी
पुलिस की पूछताछ में तथ्य सामने आए हैं कि बंटी रजक 3 फरवरी को दुष्कर्म के मुकदमे में पेशी पर सबलगढ़ कोर्ट में उपस्थित हुआ था, क्योंकि 29 जून 2021 काे बंटी ने अपने पड़ौस में रहने वाली महिला (जो 4 साल की मासूम की रिश्ते में ताई लगती है उससे दुष्कर्म किया था) से रेप किया था। गुरुवार की सुबह 10 बजे बंटी सबलगढ़ से अपने गांव खिरकारी वापस आया और उसने 4 साल की बेटी से दुष्कर्म किया और उसकी आवाज बंद कराने के लिए नाक व मुंह बंद कर दिया जिससे उसकी दम घुटने से मौत हो गई।

पुलिस खुद मासूम का शव लेकर खिरकारी पहुंची
सबलगढ़ में चक्काजाम आंदोलन के कारण पुलिस 4 साल की मासूम के शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद खुद खिरकारी गांव लेकर पहुंची। पुलिस को आशंका थी कि चक्काजाम कर रहे लोग बालिका के शव को सड़क पर रखकर आंदोलन और तेज न कर दें। पुलिस ने पीएम के बाद मासूम के शव को परिजन को नहीं सौंपा। दोपहर 2 बजे फोर्स की मौजूदगी में पीड़िता परिवार के लोग मासूम के शव को जलदाह के लिए चंबल नदी लेकर पहुंचे और अश्रुपूरित आंखों से बेटी को जल में विसर्जित किया।

प्राइमरी टेस्ट में ब्लड सैंपल मैच कर गए
एफएसएल अधिकारी डॉ अर्पिता सक्सेना ने घटनास्थल से जब्त ब्लड व आरोपी बंटी रजक का नया ब्लड सैंपल लेकर उसे मैच किया तो प्राइमरी टेस्ट में वह मैच कर गया। प्राइमरी टेस्ट की रिपोर्ट के खुलासे के बाद पुलिस ने दुष्कर्म व हत्या के आरोपी बंटी रजक को उसके घर से गिरफ्तार कर सबलगढ़ थाने भेज दिया। शुक्रवार को आरोपी बंटी का सबलगढ़ अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया तो उसके गुप्तांग पर चोट के निशान पाए गए। आरोपी का ब्लड सैंपल फिर से लेकर डीएनए टेस्ट के लिए भोपाल लैब भेजा गया है। गुरुवार की रात 10.30 बजे पुलिस ने आरोपी बंटी से उसके द्वारा घटित अपराध के संबंध में पूछताछ की तो उसने कहा कि उसने पड़ोस की मासूम बेटी से दुष्कर्म नहीं किया है।

आरोपी के परिजन की गिरफ्तारी के मुद्दे पर 2 घंटे तक किया हाइवे जाम
खिरकारी से आए महिला व पुरुषों ने शुक्रवार की सुबह 10 बजे राममंदिर चौराहे पर बैठकर हाईवे को जाम कर दिया। पुलिस ने चक्काजाम कर रहे लोगों को समझाने और वहां से हटाने का प्रयास किया लेकिन भीड़ ने पुलिस की एक नहीं सुनी। पीड़ित मासूम के परिजन की मांग थी कि दुष्कर्म व हत्या के आरोपी बंटी रजक को फांसी पर लटकाया जाए। उसके परिवार के लोगों को तत्काल गिरफ़्तार किया जाए। पीड़ित परिवार को सुरक्षा के लिए बंदूक का लाइसेंस स्वीकृत किया जाए। 11 बजे भीड़ को जब यह पता चला कि चक्काजाम के कारण वाहन खार नाला के पास से डायवर्ट होकर आना-जाना कर रहे हैं तो आधी भीड़ ने खार नाला पर पहुंचकर वहां भी चक्काजाम कर दिया।

इसके चलते पुलिस को दो स्थानों पर सुरक्षा प्रबंधों के लिए मोर्चा संभालना पड़ा। एसडीएम अंकिता धाकरे के इस आश्वासन के बाद कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी और मासूम के शव का पीएम डॉक्टरों के पैनल से कराया जाएगा...तब भीड़ चक्का जाम खोलने को राजी हुई। एसडीएम व तहसीलदार शुभ्रता त्रिपाठी ने पीड़ित परिवार के लोगों को 5000 रुपए की सहायता प्रदान की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें