पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली पर कोरोना का साया:होली पर कोरोना का दिखा असर, लोग घरों में रहे, जो बाहर निकले उन्होंने बरती सावधानी

मुरैना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के चलते इस बार होली का त्यौहार न केवल फीका रहा, बल्कि शहर की मुख सड़कों पर युवाओं की टोलियों का हुड़दंग नजर नहीं आया। जबकि हर साल होली के त्यौहार पर शहर की सड़कें अल सुबह से ही रंग व गुलाल अड़ता नजर आता था। इस बार उन सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि कुछ गली-मोहल्लों में जरूर बच्चों की रंग-गुलाल और पिचकारी के साथ मस्ती दिखाई दी। यहां बता दें कि हमारे पड़ोसी शहर ग्वालियर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस बार जिला प्रशासन ने सार्वजनिक आयोजन करने की अनुमति नहीं दी तथा शांति व सद्भावना बनाए रखने के लिए चौक-चौराहों पर पुलिस बल तैनात रहा।

रंगो से भरे नजर नहीं आए ड्रम, अधिकांश लोगों ने दी वाट्सएप पर दी शुभकामनाएं: होली के दिन यानि धुलेंड़ी पर हर साल पुल तिराहा, स्टेशन रोड, सदर बाजार, रुई की मंडी, रामनगर क्षेत्र में जनसहयोग के माध्यम से रंगों से भरे ड्रम रखे जाते थे। जहां युवाओं की टीम सड़क से गुजरने वालों लोगों पर रंग डालकर भाईचारा प्रकट करते थे। लेकिन इस बार कोरोना के फैलने के भय से चौक-चौरोहों पर रंगों के ड्रमों के बजाए पुलिस कर्मचारी ड्यूटी करते नजर आए। इसलिए बाजार में न केवल आवाजाही कम रही, बल्कि जो लोग बाजार आए थे वे गुलाल लगाकर की एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दे रहे थे। जिला प्रशासन की अपील के चलते अधिकांश लोगों ने वाट्सएप पर ही होली की शुभकामनाएं देना मुनासिब समझा तथा बाजर की सड़कों पर चहल-पहल नजर नहीं आई।

कलेक्टर, एसपी ने किया शहर का भ्रमण
होली के त्यौहार पर कहीं हुड़दंग न हो तथा लोग बधाई देने के लिए समूह में न निकलें। इस पर नजर रखने के लिए सोमवार को सुबह 10.30 बजे कलेक्टर बी कार्तिकेयन व एसपी सुनील पांडे शहर के भ्रमण पर निकले। इस दौरान दोनों अफसरों ने पुलिस बल के साथ स्टेशन रोड, महामाया मंदिर, गर्ल्स स्कूल, नैनागढ़ रोड, एमएस रोड होते हुए पूरे शहर का चक्कर लगाया। कलेक्टर व एसपी को शहर में भ्रमण करता देख लोग इधर-उधर हो गए तथा शाम 5 बजे के बाद बाजार में चहल-पहल शुरू हुई।

अधिकारी व नेताओं के बंगलों पर भी नजर नहीं आई शुभकामनाएं देने वालों की भीड़
होली के त्यौहार पर हर साल कलेक्टर व एसपी के बंगले पर न केवल सांस्कृतिक आयोजन होते थे, बल्कि शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहता था। लेकिन इस बार शहर के लोगों की सुरक्षा के लिए कलेक्टर व एसपी होली के दिन शहर का भ्रमण करते रहे तथा बंगलों पर सन्नाटा पसरा रहा। इसी प्रकार विधायक राकेश मावई, पूर्व विधायक रघुराज कंषाना, भाजपा के वरिष्ठ नेता गजराज सिंह सिकरवार, कांग्रेस नेता बलवीर डंडोतिया, बसपा नेता रामप्रकाश राजौरिया के निवास पर भी इक्का-दुक्का लोगों को शुभकामनाएं देते देखा गया।
फोन व वीडियो कॉन्फ्रेंस से किया भाइयों का तिलक
होली के ठीक अगले दिन मंगलवार को भाई दूज का त्योहार मनाया गया। कोरोना संक्रमण के चलते इस जिला जेल में बंद भाईयों को बहिनों से मिलने की इजाजत नहीं दी गई। केवल फोन व वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ही बहिनों की मुलाकात कैदी भाईयों से कराई गई। बहिनों ने फोन व वीडियो कॉन्फ्रेंस पर ही भाईयों का तिलक किया, तथा भगवान से उनकी लंबी आयु की कामना की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें