पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:कोरोना गाइड लाइन के पालन में बरती जाए शिथिलता

मुरैना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मैरिज होम, टैंट, लाइट, साउंड, बैंड व हलवाइयों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

साहब! कोरोना संक्रमण के चलते पिछले वर्ष हमारा रोजगार ठप हो गया। इस बार भी सहालग के सीजन में शादी विवाह में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा बैंड, लाइट-साउंड आदि के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे तो हमारे बच्चे भूखों मर जाएंगे। इसलिए वर्तमान में कोरोना गाइड लाइन के पालन में शिथिलता बरती जाए। यह मांग गुरुवार को जिला कांग्रेस के नेतृत्व में शहर के मैरिज होम संचालक, हलवाई, बैंड, टैंट, क्राकरी व्यवसाईयों ने एसडीएम आरएस बाकना को ज्ञापन सौंपकर की है। ज्ञापन सौंपने बाद मैरिज होम संचालक गिरीश मित्तल ने बताया कि शादी विवाह में 100 अधिक लोगों के शामिल होने पर प्रतिबंध लगने के बाद अधिकांश लोग गार्डन की बुकिंग कैंसिल करने लगे हैं। गार्डन की बुकिंग कैंसिल होने से पूरी बेलने वाली महिलाएं, बैंड, टैंट, लाइट-साउंड, आतिशबाजी, कैटरिंग का व्यवसाय करने वाले लोगों का न केवल रोजगार छिन जाएगा, बल्कि दो साल से रोजगार उपलब्ध नहीं होने से छोटे व्यापारियों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। इन व्यवसाईयों का यह भी कहा कि राजनैतिक दल व सरकारी आयोजन में भीड़ लगने पर प्रतिबंध नहीं है।

ऐसे में छोटे व्यापारियों पर नियम लागू करना उचित नहीं है। मैरिज होम संचालकों की मांग है कि शादी विवाह में एक समय में 100 से अधिक लोग शामिल होने की अनुमति दी जाए। जिससे 2-2 घंटे के अंतराल से 500 लोग विवाह समारोह में शामिल हो सकें। ज्ञापन सौंपने वालों में विधायक प्रतिनिधि रविंद्र मावई, जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष विष्णु अग्रवाल, रामकुमार पारासर, नरोत्तम अग्रवाल, राजेंद्र कुमार जैन, मनोज हलवाई, अमित आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें