• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • The Tractor Was Rescued By Firing On The Forest Staff, The Trolley Was Missed Due To Overturning, The Forest Staff Chased The Tractor Trolley, The Trolley Was Overturned After Hitting The Electric Pole

मुरैना में रेत माफियाओं के हौसले फिर बुलंद:अवैध रेत सेे भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली का पीछा किया तो खंभे से टकराकर पलटी ट्रॉली, फिर साथियों को बुलाकर फायरिंग की और ट्रैक्टर ले भागा

मुरैना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पलटी ट्रैक्टर-ट्राॅली को वन अमले ने घेर लिया। - Dainik Bhaskar
पलटी ट्रैक्टर-ट्राॅली को वन अमले ने घेर लिया।

जिले के रेत माफिया के हौसले बुलंद हैं। शुक्रवार को भी रेत माफियाओं ने वन अमले पर फायरिंग कर दी। वन अमले ने अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को पीछा कर रोकने की कोशिश की थी। भागने के चक्कर में ट्रैक्टर बिजली के खंभे से टकरा कर पलट गई। चालक ने फोन कर पास के गांव से साथियों को बुला लिया। इसके बाद लोगों ने पहुंचकर फायरिंग कर दी। आरोपी ट्रैक्टर छुड़ाकर भाग गए, लेकिन ट्रॉली वहीं छोड़ गए। हालांकि घटना के दौरान कोई हताहत नहीं हुआ है।

घटना शुक्रवार सुबह 10 बजे देवरी के पास की है। सुबह रेत माफिया अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर आ रहा था। वह धौलपुर की तरफ से देवरी के पास जैसे ही पहुंचा, तभी देवरी वन डिपो के कर्मचारी वाहन जांच के लिए लिए रोड पर थे। कर्मचारियों ने उसे रोकने का प्रयास किया। चालक ने ट्रैक्टर नहीं रोका। वह तेजी से भगा ले गया। वन अमले ने पीछा किया। ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक ट्रैक्टर हाइवे से उतार कर निवि गांव की तरफ ले गया। डिपो का अमला भी पीछे लग गया।

इस दौरान ट्रॉली बिजली के खंभे में टकरा कर पलट गई। इसके बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया। वन अमले ने ट्रैक्टर-ट्राॅली को कब्जे में ले लिया। इसके बाद ट्रैक्टर चालक ने फोन कर साथियों को बुला लिया। वन अमला ट्रैक्टर को ले जाने की तैयारी कर ही रहा था, अचानक कुछ लोग पहुंच गए। उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। हमला होते देख वन अमले ने बमुश्किल जान बचाई। हमले के बीच माफिया ट्रैक्टर को छु़ड़ा ले गए।

कहते हैं वन अधिकारी

डीएफओ अमित निकम ने बताया कि मुझे रेत का ट्रैक्टर पकड़े जाने की खबर लगी है। मैं मौके पर जा रहा हूंं। शाम को पता करके बता सकूंगा, वहां क्या हुआ था?

बिजली का खंभा, जिससे ट्राॅली टकरा कर पलटी।
बिजली का खंभा, जिससे ट्राॅली टकरा कर पलटी।