पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फौजी की हत्या:पांच साल पहले हुई थी 22 फरवरी को शादी, इसी दिन पंचतत्व में विलीन हुई फौजी की पार्थिव देह

मुरैना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंत्येष्टि से पहले राजपूत रेजीमेंट के जवान काे सलामी देती सेना के जवान। - Dainik Bhaskar
अंत्येष्टि से पहले राजपूत रेजीमेंट के जवान काे सलामी देती सेना के जवान।
  • पिता बोले- सरहदों की रक्षा के लिए मेरे 3 बेटों में से अब 2 रह गए

सिक्किम में तैनात 6 राजपूत रेजीमेंट के जवान राघवेन्द्र सिंह सिकरवार की पार्थिव देह सोमवार को पंचतत्व में विलीन हो गई। पैतृक माधौगढ़ में उनके डेढ़ साल के भतीजे ने चाचा को मुखाग्नि देने की रस्म पूरी की। इस मौके पर सेना की टुकड़ी ने फौजी के पहुंचकर सैनिक सम्मान दिया। फौजी के पिता विजय सिंह सिकरवार ने गर्व के साथ कहा कि उनके तीन बेटे वीरेन्द्र सिंह सिकरवार डोंडा जम्मू व रविन्द्र सिकरवार 44 आरआर में शोपियां श्रीनगर में तथा तीसरा सबसे छोटा बेटा राघवेन्द्र सिकरवार सिक्किम में सरहद की रक्षा में तैनात थे। अब भारत माता की रक्षा के लिए दो बेटे ही जीवित हैं।

तीसरे बेटे राघवेन्द्र सिकरवार की धीरबल का पुरा पोरसा में उनके रिश्तेदारों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। रिश्तेदारों ने राघवेन्द्र को बर्थडे में आने का निमंत्रण देकर धीरबल का पुरा बुलाया और पार्टी में शराब पिलाकर लाठियों से पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। मिलिट्री हॉस्पीटल आगरा में राघवेन्द्र ने 20 फरवरी की दोपहर 1.45 बजे अंतिम सांस ली।

शादी व अंत्येष्टि की तारीख 22 फरवरी
सेना में 7 साल तक सेवाएं दे चुके राघवेन्द्र सिकरवार की शादी 22 फरवरी 2016 को ग्वालियर में रहने वाले लाखन सिंह भदौरिया की बेटी भावना के साथ हुई। फौजी के पिता विजय सिंह का कहना है कि उनकी बहू ने उनके बेटे के साथ एक भी पल शुकून के साथ व्यतीत नहीं किया। बेटा जब-जब छुट्‌टी पर घर आया तब तब बहू मायके जारी रही। मनभेद के चलते बहू ने बेटा समेत हम सब पर दहेज प्रताड़ना का मुकदमा चला दिया। बहू को बेटे की हत्या की सूचना दी गई लेकिन वह अंतिम संस्कार में शामिल होने भी नहीं आई ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें