पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • The Work Of Laying Sewer Line Will Be Done By November, The Corporation Will Start Trial By Providing 10 Thousand Connections

तरक्की:सीवर लाइन बिछाने का काम नवंबर तक हाेगा, 10 हजार कनेक्शन देकर निगम कराएगी ट्रायल शुरू

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री 8 करोड़ और मंजूर करें तो नाला नंबर 1 पर सीसी सड़क बनाई जा सकेगी

प्रशासनिक दबाब के चलते नगर निगम ने नाला नंबर 1 व सीवर प्रोजेक्ट को नवंबर तक पूरा कराने के लिए काम की गति को तेज कराया है। नाला प्रोजेक्ट को कंपलीट करने के लिए 120 मीटर लंबी पाइप लाइन बिछाने का काम रफ्तार पकड़ेगा और सीवर के 10हजार कनेक्शन देकर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की ट्रायल का काम नवंबर में शुरू कराने की तैयारी है।

चार किमी लंबाई के नाला नंबर 1 प्राेजेक्ट को नवंबर के अंत तक पूरा करने का समय ठेकेदार को दिया गया है। इस प्रोजेक्ट के बकाया काम पर गौर करें तो अभी निर्माण एजेंसी को नाले के अंदर 120 मीटर लंबाई के पाइप और बिछाने हैं। इसके साथ ही पांच से छह मैनहोल भी तैयार होने हैं। अधीक्षण यंत्री केके शर्मा ने नाला नंबर 1 बना रहे ठेकेदार को निर्देश दिए हैं कि वह बीआर गार्डन समेत माधौपुरा की पुलिया से आगे तक मैनहोल तैयार करने के काम में तेजी लाए।

इसके अलावा माधौपुरा की पुलिया से अंबाह बाईपास तक नाला के अंदर पाइप लाइन तैयार करने का काम भी आगे बढ़ाया जाए। नवंबर के बाद इस प्रोजेक्ट को किसी प्रकार का एक्सटेंशन नहीं मिलेगा। वहीं नाला नंबर 1 के लिए मुख्यमंत्री अधोसंरचना मद से 28 करोड़ रुपए की मांग की गई थी। लेकिन बजट 21.5 करोड़ रुपए स्वीकृत होकर आया था। सात करोड़ की कमी के कारण ठेकेदार ने कब्रस्तान से पुराने बस स्टैंड तक बनाकर लाई गई सीमेंट कांक्रीट की सड़क काे रोटरी के पास आकर रोक दिया है। ठेकेदार का कहना है कि जितना बजट उतना काम हो चुका है।

पूर्व पार्षदों का कहना है कि नाला नंबर 1 प्रोजेक्ट अहम है। इसलिए उसकी शेष सड़क को सीसी करने के लिए सीएम को 8 करोड़ रुपए और मंजूर करने चाहिए। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी सांसद निधि से यह पैसा मंजूर कर सकते हें लेकिन उनका ध्यान इस प्रोेजेक्ट नहीं है जबकि नाला नंबर 1 के लिए पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह ने सीएम से व्यक्तिगत पहल करकेे पैसा मंजूर कराया था। नगर निगम का कहना है कि नया बजट मंजूर न होने की दशा में पुराने बस स्टैंड से अंबाह बाईपास तक अब डब्ल्यूबीएम सड़क बनाई जाएगी। यह काम नवंबर के अंत तक पूरा कराने का दबाव बनाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें