पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनावी चौसर:विधायकों का यह कदम लोकतंत्र पर कलंक, उपचुनाव में जनता इसका जवाब देगी: रघु ठाकुर

मुरैना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा विकास सम्मेलन काे संबाेधित करते लोसपा के संरक्षक रघु ठाकुर।
  • लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी का खड़ियाहार में हुआ विस विकास सम्मेलन

ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस के 22 विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। विधायकों का यह कदम न केवल अलोकतांत्रिक है, बल्कि भारतीय लोकतंत्र पर कलंक है। विधायकों के इस कदम से मतदाता आक्रोशित हैं और उपचुनाव में उन्हें इस बात का जवाब मिल जाएगा।

यह बात मंगलवार को खड़ियाहार में आयोजित विधानसभा विकास सम्मेलन में लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक एवं संस्थापक रघु ठाकुर ने कही। विकास सम्मेलन की अध्यक्षता पूर्व प्राचार्य दीनदयाल शर्मा ने की। इस अवसर पर शिक्षाविद आरपी दीक्षित सहित पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्यामसुंदर यादव प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
रघु ठाकुर मंगलवार को दिमनी विधानसभा के उम्मीदवार जयंत सिंह तोमर के समर्थन में मतदाताओं को जागरुक करने आए थे। इस जनसभा में ग्रामीण अंचल के सैकड़ों लोग शामिल हुए। ठाकुर ने अपने उद्बोधन में कहा कि दल-बदल कानून में बदलाव करने का समय आ गया है। क्योंकि विधायक जैसे जनप्रतिनिधि पद व सत्ता के लोभ में न केवल विचारधारा से समझौता कर रहे हैं, बल्कि अपने समर्थकों को ताक पर रखकर पार्टी छोड़ने जैसा निर्णय ले रहे हैं। यह लोकतंत्र की हत्या करना जैसा है। उपचुनाव में मतदाता ऐसे उम्मीदवार को न केवल सबक सिखाएंगे, बल्कि मप्र सरकार का सूपड़ा साफ कर देंगे।
स्थानीय गरीबों को दी जाए बीहड़ की जमीन
रघु ठाकुर ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार ने बीहड़ की जमीन को कॉरपोरेट सेक्टर को देने की तैयारी कर ली है। जिससे वह लोग बर्बाद हो जाएंगे, जिनका जीवन नैसर्गिग संपदा पर आधारित है। एक तरफ पंचायती राज व्यवस्था स्थानीय लोगों को नैसर्गिग संपदा का मालिकाना हक देती है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश व केंद्र सरकार निजीकरण को बढ़ावा देकर ग्रामीणों से प्राकृतिक संसाधनों को छीन रही है।

ठाकुर का कहना है कि प्रदेश व केंद्र सरकार को बीहड़ की जमीन ऐसे लोगों को दी जानी चाहिए, जो उस पर निर्भर हैं।
अमीरी और गरीबी के फासले को कम करती है समाजवादी विचारधारा: जयंत
विकास सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिमनी विस से लोसपा के उम्मीदवार जयंत तोमर ने कहा कि समाजवादी विचारधारा अमीरी व गरीबी के फासले को दूर करती है तथा समाज में भाईचारा व सौहार्द्र बढ़ाती है। वर्तमान में राजनीति पैसा, शराब, रौब-रुतबे पर आधारित है। समाजवादियों को इस परिदृश्य को बदलना होगा।

भाजपा व कांग्रेस दोनों ही ऐसे राजनैतिक दल बन गए हैं जहां व्यक्ति की योग्यता को केंद्र में रखकर अवसर नहीं दिए जाते, बल्कि पैसा व गुंडागर्दी की ताकत पर पद व अवसर दिए जा रहे हैं। लोकतंत्र के लिए यह ठीक नहीं ह

है।
महामारी काल में बेरोजगार हुए मजदूरों को दी जाए पेंशन
भारत में कोरोना संक्रमण फैलने से देश के हजारों मजदूर बेरोजगार हो गए। महामारी के कारण मजदूरों की रोजी-रोटी के लाले हैं। जो मजदूर कोरोना काल में बेरोजगार हो गए हैं, ऐसे मजदूरों को पेंशन प्रदान करने का प्रावधान किया जाए। ताकि गरीब तबका दो वक्त की रोटी खा सके। ठाकुर ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी को अवसर बना लिया है तथा मरीजों के इलाज के नाम पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। ठाकुर ने गरीबों को कोरोना पैकेज दिलाए जाने की पैरवी की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें