पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एंटी माफिया मुहिम:पोरसा के गांजा तस्कर का 800 वर्गफीट में बना 1 करोड़ की कीमत का तीन मंजिला मकान ढहाया

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एंटी माफिया मुहिम के तहत बड़ोखर में गांजा तस्कर श्यामबिहारी के मकान को जेसीबी से ढहाया गया। - Dainik Bhaskar
एंटी माफिया मुहिम के तहत बड़ोखर में गांजा तस्कर श्यामबिहारी के मकान को जेसीबी से ढहाया गया।
  • यह मकान आरोपी गांजा तस्कर बृजबिहारी शर्मा ने 2015 में खरीदा था जो बिना अनुमति बनाया गया था

सरकार की एंटी माफिया मुहिम के तहत गुरुवार को जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निगम व आबकारी विभाग के अफसरों ने पोरसा के गांजा तस्कर बृजबिहारी शर्मा के बड़ोखर में बने 3 मंजिल आलीशान मकान को जेसीबी से ढहा दिया कर दिया।

गुरुवार की सुबह एडीएम उमेश प्रकाश शुक्ला, एसडीएम आरएस वाकना, निगमायुक्त अमरसत्य गुप्ता स्टेशन रोड व सिविल लाइन पुलिस थाने का फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। 20 गुणा 40 साइज यानि 800 वर्गफीट में बने तीन मंजिला मकान को जेसीबी की मदद से जमींदोज कर दिया गया। मकान तोड़ने की कार्रवाई देर शाम तक जारी रही।

यह मकान आरोपी गांजा तस्कर बृजबिहारी शर्मा ने 2015 में खरीदा था जो बिना अनुमति बनाया गया था। अफसरों ने बताया कि जिस प्लॉट पर यह मकान बना है, उसकी कुल कीमत 1 करोड़ रुपए के लगभग है। इससे पूर्व अफसर गांजा तस्करों के पोरसा स्थित मैरिज गार्डन पर भी जेसीबी चला चुके हैं। अभी आगे भी ऐसी कार्रवाई और होंगी।

इधर, गिर्राज और राजू किरार गिरफ्तार, इनसे भी होगी पूछताछ

छैरा शराब कांड में आरोपी बनाए गए 7 लोगों में शामिल मानपुर निवासी गिर्राज पुत्र अमरसिंह किरार व उसके बेटे राजू किरार को भी पुलिस ने बुधवार-गुरुवार की रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी जौरा के नजदीक एमएस रोड से दिखाई है।

इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस अफसरों का कहना है कि आरोपी मुकेश, गिर्राज, राजू तथा अस्पताल में भर्ती 2 आरोपी रामवीर राठौर तथा बृजकिशोर शर्मा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने पर और भी अहम खुलासे हो सकते हैं। अभी दो आरोपी फरार हैं।

मानपुर के ग्रामीण बोले- शराब माफिया के बने मकान तोड़े जाएं

एंटी माफिया मुहिम के तहत जिला प्रशासन व पुलिस ने एक आरोपी मुकेश पुत्र भोगीराम किरार के छैरा स्थित 2 मकान जमींदोज कर दिए। मानपुर में जिन लोगों की मौत शराब पीने से हुई, उनके परिजन गुरूवार को एसडीएम जौरा नीरज शर्मा के ऑफिस में पहुंचे।

एसडीएम तो नहीं मिले लेकिन ग्रामीणों ने उनके अधीनस्थ को आवेदन देकर बताया कि गांव में रहने वाले शराब कांड के आरोपी गिर्राज पुत्र अमरसिंह किरार, रामवीर पुत्र ऊधौ राठौर, पप्पू पुत्र मातादीन पंडित के मकानों को भी तोड़ा जाना चाहिए।

मानपुर-विसंगपुरा के बीच खेत से फिर मिली 4 पेटी देशी शराब

मानपुर-विसंगपुरा के बीच एक खेत में गुरुवार को 4 पेटी अवैध देशी शराब मिली। जौरा एसडीएम नीरज शर्मा ने बताया कि खेत में शराब पड़े होने की सूचना ग्रामीणों से मिली।

इसके बाद आबकारी व पुलिस विभाग की टीम मौके पर भेजी। खेत में 4 पेटी अवैध शराब की मिली, जिनमें सफेद व लाल शराब क्वार्टरों में भरी हुई थी। इससे पूर्व छैरा, मानपुर, विसंगपुरा में ही खेत-खलिहान, कुए, तालाब आदि से सैकड़ों लीटर अवैध शराब पकड़ी जा चुकी है।

अफसरों ने बताया कि जहरीली शराब से 24 लोगों की मौत के बाद कार्रवाई के डर से शराब कारोबारियों ने यह शराब छिपा दी थी, जो अब निकल कर सामने आ रही है। एसडीएम नीरज शर्मा ने बताया कि ग्रामीण इस तरह की सूचना देंगे तो उनके नाम भी गुप्त रखे जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें