पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कर्फ्यू का असर:टमाटर 20 से बढ़कर 80 रु. किलो, तोरई, बैंगन में भी तेजी

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • थोक व खेरीज सब्जी मंडी बंद, ग्रामीण क्षेत्र से सब्जी की आवक घटी तो गली-मोहल्लों में महंगी बिक रही सब्जी
Advertisement
Advertisement

तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिलेभर में तीन दिन का कर्फ्यू लगा दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्र से सब्जी की आवक पूरी तरह से रुक गई है, ऐसे में सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। 10 दिन पहले जो टमाटर 20 रुपए किलो बिक रहा था वह बुधवार को 80 रुपए किलो में बिका।

इतना ही नहीं अरबी, लौकी, तोरई जैसी हरी सब्जियों के दामों में भी 10 से 20 रुपए प्रतिकिलो की वृद्धि हुई है। पुनः कर्फ्यू लागू होने के बाद शहर में सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं। आलू के भाव 8-10 रुपए प्रतिकिलो से बढ़कर 30 रुपए किलो हो गए। सबसे अधिक महंगाई टमाटर पर पड़ी है।

टमाटर 10 दिन पहले तक 20 रुपए किलो था लेकिन दो दिन के कर्फ्यू व राजस्थान की सीमा सील होने के बाद टमाटर के दाम 80 रुपए किलो तक पहुंच गए हैं। इसी प्रकार हरा धनिया तो 100 रुपए किलो से बढ़कर 300 रुपए किलो तक बिका।

गली-मोहल्लों में हाथ ठेला के माध्यम से जो सब्जी सप्लाई हो रही है, वह ठेले वाले स्वयं के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र से सीधे लाकर बेची जा रही है, जिसकी वजह से सब्जियों के दाम महंगे हो गए हैं। खासकर आलू, प्याज जैसी चीजें बाहर से आती हैं, उनका महंगा होना मंडी बंद होने की वजह से लाजिमी है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement