पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संबल योजना:182 हितग्राहियों के खातों में 3.94 करोड़ की राशि ट्रांसफर

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री बोले- गरीबों के लिए मील का पत्थर है संबल योजना, कमजोर वर्ग को मिलेगी आर्थिक राहत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व की सरकार गरीबों, बेसहारा लोगों की सरकार है। इनके उत्थान के लिये हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। संबल योजना भी इसका एक हिस्सा है, जिससे गरीबों खासकर श्रमिक वर्ग के लोगों को आर्थिक संबल मिल रहा है। यह बात प्रदेश के कृषि राज्यमंत्री गिर्राज डंडौतिया ने अंबाह में आयोजित कार्यक्रम में कही। वे मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि योजना के तहत गरीब मजदूर (श्रमिको) को दुर्घटना में मृत्यु होने पर राज्य सरकार द्वारा 4 लाख और सामान्य मृत्यु होने पर 2 लाख की अनुग्रह राशि पीड़ित परिजनों को दी जाती है।

इस कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ तरुण भटनागर, एसडीएम अंबाह, जनपद सीईओ सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे। जिला मुख्यालय पर भी टाउन हॉल में संबल योजना के तहत अनुग्रह सहायता राशि का वितरण किया गया। इसमें जनसंपर्क के संयुक्त संचालक डीडी शाक्यवार, नगर निगम पीआरओ रहीम चौहान, लेवर इंस्पेक्टर यतेन्द्र सिंह भदौरिया ने हितग्राही कल्याणी मुन्नी देवी को 2 लाख का चेक दिया। इस शिविर में नगर निगम क्षेत्र के 298 लोगों को 1 करोड़ 6 लाख की सहायता राशि बांटी गई।

4-4 लाख के चेक बांटे, 182 हितग्राहियों को 3.94 करोड़ वितरित
गरीब कल्याण सप्ताह के तहत अंबाह में श्रम विभाग द्वारा मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत अनुग्रह सहायता राशि वितरण आपका संबल-आपकी सरकार कार्यक्रम में संबल योजना हितग्राहियों को 4-4 लाख के चेक भेंट किए। वहीं जिले में भी 182 लोगों के खातों में 3 करोड़ 94 लाख रुपये की राशि डाली गई है। यह राशि गरीबो के लिये बहुत उपयोगी सिद्ध होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें