पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:दो हजार शिक्षकों को नहीं मिला सितंबर माह का वेतन

मुरैना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मप्र शिक्षक संघ की बैठक में हुई शिक्षा, छात्र व शिक्षक हित की चर्चा

मप्र शिक्षक संघ की बैठक का आयोजन रविवार को पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित संगठन कार्यालय पर हुआ। इस बैठक में शिक्षा, छात्र , शिक्षक व सामाजिक हित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा कर निर्णय लिए गए। बैठक की शुरुआत में प्राथमिक शिक्षकों के गत महीने के वेतन का भुगतान नही होने पर नाराजगी जाहिर की।

शिक्षकों ने कहा कि दीवाली जैसा त्यौहार आने वाला है। ऐसे में पिछले महीने का वेतन भुगतान न होने से जिले के लगभग 2 हजार प्राथमिक शिक्षको का बजट गड़बड़ा रहा है। शिक्षकों ने समय पर वेतन भुगतान की मांग की है। इस बैठक में संगठन विस्तार पर भी चर्चा हुई। बैठक के बाद जिलाध्यक्ष डॉ नरेश सिंह सिकरवार ने बताया कि संगठन को और मजबूत करने अधिक से अधिक से अधिक शिक्षक जोड़े जा रहे हैं।

इस बैठक में सहायक शिक्षकों को पदोन्नत नहीं करने के मामले पर भी शिक्षकों ने एक स्वर में आक्रोश जताया। शिक्षकों ने कहा कि 35 साल के सेवाकाल में एक पद पर ही शिक्षक कार्य करने को मजबूर हैं। लेकिन अभी तक उन्हें शिक्षक पदनाम नहीं मिला है। 35 साल के सेवाकाल में सहायक शिक्षकों को एक भी पदोन्नति नही मिली है। इसको लेकर भी शिक्षकों ने भारी आक्रोश जताया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें