पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अवैध वसूली:विजिलेंस के जेई पर चेकिंग के नाम पर व्यवसायी से दस हजार वसूलने का आरोप

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली चोरी पकड़ने के लिए तैनात विजिलेंस के जेई पर व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर दुकान व घरों में खामियां दर्शाकर लोगों से अवैध वसूली करने का आरोप लगा है। इस तरह के मामले की एक शिकायत कपड़ा व्यवसायी आशीष मित्तल ने मुख्यमंत्री को भेजी है। शिकायत में विजिलेंस के जेई पर 10 हजार रुपए ऐंठने का आरोप है।

जानकारी के मुताबिक, गोपीनाथ की पुलिया क्षेत्र में संचालित शगुन साड़ी कलेक्शन पर पहुंचकर बिजली कंपनी की विजिलेंस टीम ने 5 सितंबर को दुकान व घर का लोड चेक किया। कपड़ा व्यवसायी मित्तल का आरोप है कि लोड सही पाए जाने के बाद केबल संबंधी अन्य खामियां निकालकर विजिलेंस टीम के जेई निखिल शर्मा ने कार्रवाई के नाम पर हड़काया। चूंकि शगुन साड़ी कलेक्शन पर विजिलेंस टीम बीते 3 सालों से लगातार पैनाल्टी वसूल रही थी इसलिए व्यवसायी ने अपना सभी काम लीगल कर रखा था। बावजूद इसके जेई ने दबाब बनाकर 10 हजार रुपए की राशि कार्रवाई रोकने के नाम पर ले ली।

इसकी शिकायत व्यवसायी मित्तल ने सीएम से की है। शोरूम संचालक मित्तल का कहना है कि बिजली कंपनी ने पहली कार्रवाई 2015 में लोड को लेकर की थी। 17 नवंबर 2015 को व्यवसायी ने लोड 1800 वॉट से बढ़वाकर 7 किलोवाट कर लिया लेकिन उसे बिजली कंपनी के रिकार्ड में दर्ज नहीं किया इसलिए 2016 की चेकिंग में इस दुकानदार पर 60 हजार रुपए की पैनाल्टी कर दी गई। बाद में लोक अदालत ने उसमें 40 फीसदी कटौती करा दी। 2018 में 3 फेज का मीटर नहीं लगा होने के नाम पर 22425 रुपए की पैनाल्टी कर दी गई जबकि खुद बिजली कंपनी ने आवेदन के बाद भी पावर मीटर नहीं लगाया। इस संबंध में विजिलेंस के जेई निखिल शर्मा ने 10 हजार रुपए लेने के संबंध में उनका पक्ष जाना गया तो शर्मा का कहना था कि वह एक सितंबर को आशीष मित्तल के पड़ौस के मकान में चेकिंग करने गए थे। उन्होंने नाश्ता जरूर कराया था। लेकिन रुपए लेने का आरोप असत्य है। वह अनावश्यक मुझे बदनाम कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें