कैलारस का मामला / पानी से रास्ता जाम, समाधान के लिए गंदे पानी में 2 घंटे खड़े होकर जनपद अध्यक्ष ने किया आंदोलन

X

  • मामला ग्राम तोरिका में बीच रास्ते पर भर रहे पानी का

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:48 AM IST

मुरैना. जनपद पंचायत कैलारस की ग्राम पंचायत तोरिका में आम रास्ते पर कई दिनों से भरे हुए पानी से लोगों का आवागमन भारी परेशानी भरा हुआ हो गया था, जिसको लेकर ग्रामीणों ने जनपद पंचायत कैलारस के अध्यक्ष सोहन लाल धाकड़ से शिकायत की। शिकायत मिलने पर जनपद अध्यक्ष ग्राम तोरिका पहुंचे तथा रास्ते में पानी को भरा हुआ देखकर काफी नाराज हुए। उन्होंने स्थिति का जायजा लिया तो पाया कि रास्ते की नालियों को लोगों ने बंद कर दी है। 
इनके बंद होने के कारण रास्ते में घरों से निकलता हुआ पानी तथा अन्य जगहों से आने वाला पानी इस रास्ते में भर गया था। लोगों को जनपद अध्यक्ष ने समझाइश दी परंतु वे नहीं माने तब उन्होंने इस समस्या के हल का अलग ही तरीका निकाला। उन्होंने पानी में खड़े होकर यह घोषणा की कि जब तक जनता इस पानी को निकाल नहीं लेगी तब तक में इसी पानी में खड़ा रहूंगा एवं स्थानीय प्रशासन को दूरभाष पर समस्या बताकर मौके पर बुलाया। तब लोगों ने अपने-अपने सामने से बंद पड़ी नालियों से गंदगी को निकालना चालू कर दिया। जिसमें स्वयं जनपद अध्यक्ष ने भी सफाई अभियान में भाग लिया। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद रास्ते में भरे हुए पानी को निकालकर इस  समस्या का अस्थाई रूप से समाधान हुआ। 
जनपद अध्यक्ष द्वारा लोगों से कहा कि आप अपने सामने स्वच्छता का वातावरण नहीं रखोगे तो बीमारियों को भी आने का निमंत्रण दे रहे हो । आम रास्ते पर पानी भरने पर जहां एक और जनता की लापरवाही सामने आ रही है, वहीं ग्राम पंचायत के कार्यकर्ताओं की भी लापरवाही स्पष्ट दिखाई दे रही है, ग्राम पंचायत द्वारा ग्राम में सफाई व्यवस्था एवं पानी के निकास की व्यवस्था समय पर न करने से भी उक्त समस्या                                          पैदा हुई है।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना