पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:मास्क पहनिए, दूसरों को पहनाइए... खुद बचिए, जिंदगी बचाइए

मुरैना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर निगम ने शहर को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए शुरू किया एक मास्क-अनेक जिंदगी अभियान

कोरोना संक्रमण मुक्त शहर बनाने के लिए नगर निगम ने शनिवार से एक मास्क-अनेक जिंदगी अभियान शुरू किया है। 15 दिन चलाए जाने वाले इस अभियान के पहले दिन निगमायुक्त अमरसत्य गुप्ता ने 485 लोगाें को मास्क प्रदान कर उन्हें संक्रमण के खतरे से दूर करने का प्रयास किया। इस अवसर पर अभियान के नोडल अधिकारी ललित शर्मा मौजूद रहे।

शनिवार की शाम 4 बजे गाड़ी अड्‌डा में आयोजित एक मास्क-अनेक जिंदगी अभियान का शुभारंभ करते हुए आयुक्त नगर निगम अमरसत्य गुप्ता ने कहा कि प्रशासन, नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त प्रयासों के चलते शहर में कोरोना संक्रमण की रिकवरी रेट 88.7 प्रतिशत तक जा पहुंची है। काेरोना पाजीटिव मरीजों की पॉजिटिविटी रेट घटकर 6.2 रह गई है। इससे उम्मीद है कि आने वाले समय में हम शहर को कोरोनामुक्त करने में कामयाब होंगे।

उन्होंने कहा कि शनिवार से शुरू हो रहा एक मास्क-अनेक जिंदगी अभियान 15 अगस्त तक प्रदेशभर में चलाया जाएगा। मुरैना में इस अभियान से अधिक से अधिक लोगों को जागरुक व अनुशासित रहने के लिए जागरुक करना हम सका कर्तव्य है। क्याेंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस अहम अभियान का आगाज किया है।

मास्क व सोशल डिस्टेसिंग में अब्बल हो मुरैना

निगमायुक्त अमर सत्य गुप्ता ने शनिवार को 485 मास्कों का वितरण कराने के दौरान लोगों से कहा कि मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग से हम खुद को और दूसरों काे बचाने में कामयाब होंगे। आने वाले 15 दिनों में हम सभी के प्रयासों से मुरैना शहर मास्क के उपयोग व सोशल डिस्टेसिंग के पालन में अब्बल नजर आए। शहर में प्रतिदिन एक मास्क-अनेक जिंदगी अभियान का रथ भ्रमण कर जरूरतमंद लोगों को मास्क उपलब्ध कराएगा।

आपकी ओर से दिया गया एक मास्क किसी की जिंदगी बचा सकता है

एक मास्क-अनेक जिंदगी अभियान के नोडल अधिकारी ललित शर्मा ने कहा कि अभियान के दौरान नगर निगम सीमा क्षेत्र के 2.88 लाख लोगों को सुरक्षित करने के लिए उनके मुंह पर मास्क का उपयोग अनिवार्य किया जाएगा। मास्क खरीदने काे लेकर लोग दुविधा में न रहें इसके लिए नगर निगम मास्क बैंक की स्थापना कर चुका है। मास्क बैंक से उन लोगों को एक मास्क प्रदान किया जाएगा जिनके फेस पर मास्क नहीं मिलेगा। मास्क बैंक का सुदृढ़ बनाने के लिए शहर के लोग भी मास्क बैंक में अपना सहयोग/दान प्रदान कर सकते हैं। सहायक यंत्री ललित शर्मा ने कहा कि आपके द्वारा दिया मास्क किसी की जिंदगी बचा सकता है इसलिए लोगों को सुरक्षित रखने के लिए इस अभियान का गौरवमयी हिस्सा बनें।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें