पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • What Will Happen With The Closure Of Buses, Infected People Entering The City Fearlessly From The Station, Corona Spreading All Over The City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे स्टेशन पर नहीं जांच:स्टेशन से शहर में घुस रहे संक्रमित लोग, फैला रहे कोरोना

मुरैना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशन का माल गोदाम वाला गेट खुला है। यहां से लोग आते-जाते हैं। - Dainik Bhaskar
स्टेशन का माल गोदाम वाला गेट खुला है। यहां से लोग आते-जाते हैं।
  • रेलवे स्टेशन पर गायब रहता स्टाफ

शहर में कोरोना फैलने से रोकने के लिए सीमाएं सील कर दी गई हैं। बसों व अन्य वाहनों का परिचालन बंद है। बावजूद संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। संक्रमण रुकेगा भी तो कैसे, रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था नहीं है। बाहर से आने वाले यात्री शहर में आ रहे हैं।

यह तो बात हुई रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार की, जहां थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था होनी चाहिए। अब दूसरी बात यह है कि रेलवे स्टेशन का एक दूसरा बड़ा गेट है, जो माल गोदाम वाला है। यह पूरी तरह से खुला गेट है, जिसमें से बड़े वाहन निकलते रहते हैं। खास है कि इसी गेट से अधिकांश यात्री आते-जाते हैं। यहां तक कि स्टेशन के आस-पास रहने वाले लोग भी सुबह-शाम इसी गेट से अंदर आते हैं।

रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग करने वालों की खाली पड़ी कुर्सिंयां
रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग करने वालों की खाली पड़ी कुर्सिंयां

मालगोदाम वाले गेट पर नहीं रोक-टोक
रेलवे स्टेशन के माल-गोदाम वाले गेट पर रोक-टोक नहीं है। लोगों का दिन भर उधर से आना-जाना रहता है। इस समय बिना रिजर्वेशन के ट्रेन में सफर करना वर्जित है, इसलिए जो लोग डेली अपडाउन करते हैं या दूसरे शहरों से बिना टिकट आ रहे हैं। वे स्टेशन के प्रवेश द्वार से न होकर माल गोदाम वाले गेट से ही निकल रहे हैं।

स्टेशन का मुख्य प्रवेश द्वार पर जांच की व्यवस्था नहीं है।
स्टेशन का मुख्य प्रवेश द्वार पर जांच की व्यवस्था नहीं है।

शहर में भी नहीं रोक-टोक
जो यात्री रेलवे स्टेशन से शहर के अंदर आ रहे हैं, उनकी शहर में भी रोक-टोक नहीं होती है। पुलिस वाले जानते हैं कि ये यात्री हैं और रेलवे स्टेशन से आ रहे हैं, इसलिए वह भी उन्हें रोकते-टोकते नहीं हैं।

प्लेटफाॅर्म पर भी नहीं होती रोक-टोक
जब ट्रेन स्टेशन पर आती है, तो उसमें से जब यात्री उतरते हैं, तो उनकी चेकिंग प्लेटफाॅर्म पर होनी चाहिए, लेकिन ऐसा भी नहीं है। यात्री सीधे पुल के रास्ते या रेलवे ट्रैक पार करके निकल आता हैं। माल गोदाम वाले गेट से शहर के अंदर प्रवेश कर जाते है। इसके बाद शहर के अन्दर भी कोई पूछताछ नहीं होती है। वह सीधे गंतव्य पर पहुंच जाता है। इस प्रकार संक्रमित व्यक्ति और लोगों को भी संक्रमित कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें