पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:सरकारी जमीन पर कब्जा कर व हैंडपंप में मोटर डालकर खेती कर रहा पूर्व सरंपच, पानी के लिए परेशान ग्रामीण

नरवर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नरवर में शासकीय हैंडपंप पूर्व सरपंच ने किया कब्जा। - Dainik Bhaskar
नरवर में शासकीय हैंडपंप पूर्व सरपंच ने किया कब्जा।
  • ग्रामीण बोले- शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई

नरवर की ग्राम पंचायत पनानेर के पूर्व सरपंच द्वारा शासकीय जमीन पर कब्जा व शासकीय हैंडपंप में विद्युत मोटर डालकर फसल की जा रही है। जबकि ग्रामीण पेयजल के लिए परेशान बने हुए हैं। ग्रामीणों के अनुसार इस संबंध में शिकायत करने के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत पनानेर के ग्राम खिरिया के पूर्व सरपंच जगदीश सिंह बाथम एवं देवीलाल पुत्र रामलाल बाथम द्वारा राजस्व विभाग की लगभग 10 बीघा भूमि पर कब्जा कर गेहूं की फसल कर दी है।

इतना ही नहीं पूर्व सरपंच ने ग्रामीणों के लिए लगाया गया हैंडपंप पर भी कब्जा कर लिया है। इससे ग्रामीणों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। वहीं हैंडपंप की पाइप लाइन सहित अन्य सामान निकाल कर खुर्दबुर्द कर दिया है और हैंडपंप में विद्युत मोटर डालकर शासकीय भूमि पर दबंगई से खेती की जा रही है। ग्रामीण पेयजल के लिए परेशान बने हुए हैं।

शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई : पूर्व सरपंच इतना दबंग है कि उसकी शिकायत ग्रामीणों ने तहसीलदार से लेकर कलेक्टर तक की जा चुकी है। इसके बाद भी उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार तहसीलदार से शिकायत करने के बाद भी सरपंच अपनी दबंगई से बाज नहीं आ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व सरपंच ग्राम पटवारी से मिलकर शासन को झूठी जानकारी भिजवा देता है और सरकारी जमीन और सरकारी हैड पंप पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं।

हैंडपंप पर कब्जा होने से पेयजल का परेशान ग्रामीण: ग्राम खिरिया सुनवाई में ग्रामीणों के लिए शासन द्वारा लगवाया गया पेयजल के लिए हैंडपंप पर पूर्व सरपंच द्वारा कब्जा कर लेने से ग्रामीणों को पीने के लिए पानी नहीं मिल पा रहा। इसकी शिकायत लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री से करने के बाद भी अफसरों ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

नहीं हो रही कार्रवाई
ग्रामीण पेयजल के लिए भटक रहे हैं और दबंग सरकारी जमीन पर कब्जा किए हुए हैं। इसकी शिकायत तहसीलदार से कलेक्टर तक कर चुके हैं। इसके बाद भी अफसर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।
रामरस सिंह, ग्रामीण निवासी खिरिया

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें