पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेयू:बीकॉम, बीएससी व होम साइंस सहित 10 रिजल्ट घोषित

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उच्च शिक्षा विभाग ने 30 अक्टूबर तक सभी रिजल्ट घोषित करने की समय सीमा प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी को दी थी लेकिन प्रदेश की कोई भी यूनिवर्सिटी पूरे रिजल्ट घोषित नहीं कर पाई है। जेयू ने बीकॉम, बीएससी होमसाइंस अंतिम वर्ष, एलएलबी छठवां सेमेस्टर, पीजीडीसीए पहला सेमेस्टर, एमए साइकॉलोजी प्राइवेट पहला सेमेस्टर, बीफॉर्मा तृतीय वर्ष, एमफॉर्मा चौथा सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित किया है।

अभी पीजी चौथे सेमेस्टर यानि एमए, एमकॉम, एमएससी चौथे सेमेस्टर के सभी विषयों के रिजल्ट घोषित नहीं हुए हैं। इसके अलावा बीए अंतिम वर्ष का रिजल्ट भी अभी घोषित नहीं किया गया है।

रिजल्ट घोषित करने में देरी से यूजी के छात्रों को पीजी में प्रवेश नियमित रखने में परेशानी हो सकती है। अभी ऐसे छात्र जिनका रिजल्ट नहीं आया है, उन्हें अस्थायी प्रवेश दिया गया है। लेकिन पीजी अंतिम सेमेस्टर का रिजल्ट देरी से आने पर छात्रों को रोजगार शुरू करने या उच्च शिक्षा के लिए परेशानी होगी।

लीड कॉलेजों ने मूल्यांकन में देरी की
जेयू ने मूल्यांकन का काम इस बाद लीड कॉलेजों के जरिए करवाया था। कुछ लीड कॉलेजों ने मूल्यांकन के बाद अंक अपडेट करने में देरी कर दी। इसके बाद लगातार छुटि्टयां और परीक्षा और गोपनीय कार्य से जुड़े कर्मचारियों और अधिकारियों की ड्यूटी चुनाव कार्य में लगा दी गई। इससे भी रिजल्ट में देरी हुई है।

रिजल्ट जल्द घोषित कर दिए जाएंगे
^रिजल्ट समय पर घोषित करवाने के लिए छुट्‌टी के दिनों में भी काम करवाया गया है। काम अभी चल रहा है जल्द ही रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे।
राजीव मिश्रा, डिप्टी रजिस्ट्रार, जेयू

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें