पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिंता की बात:प्रदेश में बीयर बार व्यवसाय से शासन को 11 करोड़ का नुकसान

ग्वालियर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में आबकारी विभाग को कोरोना आपदा के कारण बीयर बार व्यवसाय से 11 करोड़ से अधिक का नुकसान हो गया है। प्रदेश में 1 सितंबर से बीयर बार खोलने के आदेश दिए गए थे और ढाई माह से अधिक समय बीतने के बाद भी अभी 215 बीयर बार ने ही लाइसेंस का नवीनीकरण कराया है। प्रदेश में लगभग 90 बीयर बार के लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कराया गया है।

गाैरतलब है कि प्रदेश शासन को बीयर बार व्यवसाय के संचालन से वर्ष 2019-20 में लगभग 41 करोड़ रुपए की आय हुई थी। वर्ष 2020-21 में अब तक लगभग 30 करोड़ के आंकड़े तक ही पहुंचा है। यदि शासन कोरोना आपदा के कारण बीयर बार की लाइसेंस फीस में लॉकडाउन अवधि की फीस माफ की जाती है ताे यह नुकसान फिलहाल और बढ़ भी सकता है।

प्रदेश में 317 बीयर बार हैं। इनमें सबसे अधिक रेस्टोरेंट बार व होटल बार हैं। प्रदेश में सबसे अधिक 121 बार इंदौर में हैं, भोपाल में 71, ग्वालियर में 33 और जबलपुर में 25 बीयर बार हैं।

फीस पर असमंजस
इस बार बीयर बार मार्च से ही बंद थे ओर इन्हें 1 सितंबर से खोलने के आदेश किए गए, लेकिन विभाग ने अब तक लॉकडाउन अवधि अप्रैल से अगस्त तक की फीस को माफ करने के आदेश जारी नहीं किए है। बीयर बार संचालक फीस माफी के लिए शासन को ज्ञापन भी दे चुके हैं, लेकिन अब तक इस संबंध में कोई आदेश विभाग ने जारी नहीं किया है। कोरोना से राहत के नाम पर केवल नवीनीकरण के आवेदन के साथ आधी फीस जमा करने की मंजूरी दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें