• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 12 Doctors, More Than 20 Police Personnel, BSF, CRPF Jawans Found Infected, Most Have Cough, Cold

ग्वालियर में 635 संक्रमित, एक की मौत:12 डॉक्टर, 20 से ज्यादा पुलिसकर्मी, BSF, CRPF जवान मिले संक्रमित; ज्यादातर को खांसी-जुकाम

ग्वालियर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्वालियर में बुधवार को 635 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही एक संक्रमित महिला की मौत भी हुई है। मृतका ने दो दिन पहले ही बेटे का जन्म दिया था। मृतका डबरा की रहने वाली है। बुधवार को आए 635 संक्रमित में से 584 ग्वालियर के हैं, 39 अन्य शहरांे के हैं जिनकी सैंपलिंग यहां की गई है। साथ ही 12 ऐसे संक्रमित हैं जो रिपीट आए हैं।

बुधवार को संक्रमण की चपेट में आने वालों में करीब एक दर्जन डॉक्टर हैं। इनमें सीनियर और जूनियर डॉक्टर शामिल है। इसके अलावा 20 से अधिक पुलिसकर्मी हैं। साथ ही BSF, CRPF के भी जवान काफी मांत्रा में संक्रमित निकले हैं। ग्वालियर में कोविड संक्रमण तेजी से फेल रहा है। लगातार दूसरा दिन है जब 500 के पार कोविड संक्रमित का आंकड़ा पहुंचा है। ज्यादातर संक्रमितों को खांसी, जुकाम व बुखार के लक्षण सामने आए हैं। इसलिए यदि आपके घर के आसपास किसी को सर्दी, खांसी जुकाम है तो सावधान रहने की जरुरत है।
24 घंटे में मिले 635 संक्रमित
- बुधवार को स्वास्थ्य विभाग से जारी कोविड रिपोर्ट में 635 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मतलब हर घंटे 25 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इनमें से 584 ग्वालियर के ही हैं और 39 अन्य जिलों के हैं जो स्टेशन पर ली गई सैंपलिंग में संक्रमित मिले हैं। 12 रिपीट पॉजिटिव आए हैं। जबकि तीसरी लहर में पहली मौत भी हुई है। यह सभी पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग और प्राइवेट जांच लैब में संक्रमित पाए गए हैं। बुधवार को 4022 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। जिसमें 584 पॉजिटिव आने के बाद एक्टिव केस बढ़कर 2193 हो गए हैं। बुधवार तक ग्वालियर में कुल पॉजिटिव 55609 हो गए हैं। जिले में कुल संदिग्ध व्यक्तियों की संख्या 2088 है। बुधवार को 85 माइक्रो कनटेंनमेंट जोन बनाए गए हैं। साथ ही 4115 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट गुरुवार को आनी है। बुधवार को 87संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज भी किए गए हैं।
हेल्थ वर्कर्स व फ्रंटलाइनर्स ज्यादा आए चपेट में...
- कोरोना की तीसरी लहर मंे पुलिसकर्मी और डॉक्टर लगातार संक्रमित हो रहे हैं। बुधवार का आई रिपोर्ट GRMC(गजराराजा मेडिकल कॉलेज) के पदस्थ डॉक्टर दंपति के अलावा एक दर्जन जूनियर डॉक्टर व हेल्पर संक्रमित मिले है। इसके अलावा पुलिस कर्मियों के लगातार संक्रमित होने के मामले भी सामने आ रहे हैं। बुधवार को क्राइम ब्रांच, थाना पुलिस,जीआरपी सहित करीब 20 पुलिसकर्मी संक्रमित निकले हैं। इसके अलावा एक दर्जन से ज्यादा बीएसफ व सीआरपीएफ के जवान भी संक्रमित मिले हैं।

खबरें और भी हैं...