• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 125 Buses Ply Everyday For Jhansi, Agra, Etawah, Mainpuri, Jalaun, Lalitpur, Kanpur, Lucknow And Aligarh, Thousands Will Be Troubled

MP-UP में बस संचालन पर 7 मई तक रोक:झांसी, आगरा, इटावा, मैनपुरी, जालौन, ललितपुर, कानपुर, लखनऊ व अलीगढ़ के लिए रोजाना चलती हैं 125 बसें, हजारों लोग होंगे परेशान

ग्वालियर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • झांसी से ज्यादातर लोग ग्वालियर में करते हैं अपडाउन

परिवहन विभाग ने MP-UP के बीच बस संचालन पर 7 मई तक प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसा कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर लिया गया है। इससे ग्वालियर-चंबल अंचल समेत बुंदेलखंड और इटावा के 30 से अधिक जिलों के हजारों लोग प्रभावित होंगे। क्योंकि मध्यप्रदेश के ग्वालियर, भिंड, मुरैना शिवपुरी की सीमा से UP के झांसी, आगरा, इटावा, मैनपुरी, जालौन, ललितपुर आदि जिलों के लिए साथ-साथ लखनऊ, कानपुर, अलीगढ़ के लिए रोजाना 120 से 125 बजे आती-जाती हैं। ऐसे में हजारों की संख्या में लोग इस निर्णय से प्रभावित होने वाले हैं। यह प्रतिबंध सभी तरह की बसों पर लगाया गया है। पर्यटन परमिट पर भी बसें नहीं चल सकेंगी।

उत्तरप्रदेश में तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। UP से बड़ी संख्या में यात्री मध्य प्रदेश में आ रहे हैं। ये लोग संक्रमण भी ला रहे हैं। इससे MP के शहरों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इसे ध्यान में रखते हुए दोनों प्रदेशों के बीच बसों के संचालन पर 29 अप्रैल से 7 मई के बीच रोक लगाई गई है। ग्वालियर-चंबल संभाग से उत्तर प्रदेश के झांसी, इटावा, लखनऊ, कानपुर, आगरा सहित अन्य जिलों के लिए बड़ी संख्या में बसें जाती हैं। ग्वालियर के अंतराज्यीय बस स्टैंड से बड़ी संख्या में झांसी, आगरा व इटावा के लिए बसें आती भी हैं।

ट्रेनों में सामान्य टिकट पर सफर बंद होने के कारण लोग बस से उत्तर प्रदेश आ-जा रहे थे। स्टैंड पर कोरोना संक्रमण की जांच की भी व्यवस्था नहीं थी। बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों की स्टेशन की तरह जांच भी नहीं हो रही थी। इस कारण इस तरह के परिवहन से मध्य प्रदेश के शहरों में लगातार संक्रमण बढ़ रहा था। संक्रमण एक शहर से दूसरे शहर और एक राज्य से दूसरे राज्य में परिवहन न करे, इसलिए दोनों राज्यों के बीच बस न चलाने का निर्णय लिया गया है।

महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ से पहले ही बस सेवा ठप है

कोरोना के उत्तर प्रदेश तीसरा राज्य है, जिसके साथ मध्य प्रदेश ने बस सेवा संक्रमण को देखते हुए स्थगित की है। परिवहन विभाग ने कुछ समय पहले महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ जाने वाली बसों के संचालन पर भी रोक लगा दी थी। महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ से भी बसें न आ रही हैं और न जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...