पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 1.25 Crore Rupees Were Kept In Boxes And Put 3 Locks, The Farmer Fell Asleep In Peace, The Thieves Broke The Wall And Stole The Cash.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

करैरा में 1.25 करोड़ रुपए चोरी:1.25 करोड़ रुपए बक्से में रखे और 3 ताले लगाकर चैन की नींद सो गया किसान, दीवार तोड़कर चोर नकदी चोरी कर ले गए

ग्वालियर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • - शिवपुरी के करैरा गांव में मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात की घटना

एक किसान के घर की दीवार तोड़कर चोर अंदर बक्से में रखे 1.25 करोड़ रुपए चोरी कर ले गए हैं। वारदात मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात शिवपुरी के करैरा में सब रजिस्टार कार्यालय के पास हुई है। किसान रुपए एक बक्से में रखने और तीन ताले लगाने के बाद घर के बाहर चैन की नींद सो गया था, बुधवार सुबह नींद खुली तो चोरी का पता लगा। 12 दिन पहले ही किसान ने अपनी चार बीघा जमीन बेची थी। घटना का पता चलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जांच पड़ताल करने के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

शिवपुरी के करैरा में सब रजिस्ट्रार कार्यालय के पास में रहने वाले किसान जहार सिंह गुर्जर ने 12 दिन पहले अपनी हाईवे स्थित 4 बीघा जमीन 34 लाख रुपये प्रति बीघा के हिसाब से पूर्व विधायक जसमन्त जाटव के भाई और भावेश पनिया को बेची थी। यह जमीन जहार सिंह और उनके भाई के नाम पर थी। उनको दूसरी जगह जमीन खरीदनी थी, इसलिए वह पूरे सवा करोड़ रुपये नकद अपने घर में ही रखे थे। मंगलवार को उन्होंने एक बक्से में कैश रखने के बाद उस पर 2 ताले लगा दिए। इसके बाद उस कमरे के दरवाज पर एक ताला लगा दिया और घर के बाहर अपने बिस्तर लगाकर सो गया। तीन ताले लगाने के बाद वह चैन की नींद सो रहा था, लेकिन किसान को नहीं पता था कि उसके सवा करोड़ पर किसी की नजर थी। देर रात चोर गिरोह ने उसी कमरे की पीछे से दीवार तोड़ दी। अंदर बक्से के ताले तोड़कर नकदी चोरी कर ले गए। बुधवार सुबह जब किसान की नींद खुली तो चोरी का पता लगा। मामले की सूचना पर करैरा थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि घटना में घर या किसी मिलने बाले का हाथ हो सकता है। इसलिए पुलिस बारीकी से मामले की पड़ताल कर रही है।

किसान बाहर सोता रहा चोर पीछे से दीवार तोड़कर घुसे

जहार सिंह ने बताया कि वह रात में बाहर सो रहे थे। जिस कमरे में रुपये रखे थे उसमे ताला लगा हुआ था। कमरे के अंदर रखे बक्से में भी 2 ताले लगे हुए थे। चोर पीछे की दीवार तोड़कर घुसे। इसमें किसी करीबी के होने का संदेह है। किसान ने स्पष्ट तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन इतना जरूर इशारा किया है कि मैं बाद में बताऊंगा की किस पर संदेह है और कौन इस घटना को अंजाम दे सकता है। जमीन में दो भाइयों के हिस्से थे और उन्हें दूसरी जगह जमीन लेना था।

चेक नहीं कैश में किया था पूरा सौदा

किसान ने जमीन का सौदा पूरा ही कैश में किया था। जमीन खरीदने वालों ने उसे चेक लेने के लिए कहा था, लेकिन वह नहीं माना था। उसने कहा था कि वह बैंक, चेक नहीं समझता है पूरा पैसा नकद चाहिए। इसके बाद ही डील हुई थी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें