पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:बुधवार को 142 सेंटर पर 12533 ने लगवाई वैक्सीन

ग्वालियर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 700 लोगों को लगा वैक्सीन का दूसरा डोज

बुधवार को जिले में 142 वैक्सीनेशन सेंटर पर 12533 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। इनमें से 700 लोग ऐसे हैं जिनको वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया गया है। सभी को कोविशील्ड वैक्सीन का डोज लगाया गया है। जिला स्टोर में कोवैक्सीन नहीं बची है। जिन सेंटर पर पहले से उपलब्ध हैं वहीं लगाई जा रही है। जब से कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ी है लोग वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक हुए हैं। इसलिए वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह से ही भीड़ रहती है। हर दिन के साथ वैक्सीनेशन का प्रतिशत बढ़ता जा रहा है।

बुधवार को जिले में 142 वैक्सीनेशन सेंटर पर 25 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट था। सुबह 9 बजे से ही शहर के और देहात के सेंटर पर लोगों की भीड़ पहुंचने लगी थी। लोग सेंटर पर पहुंचकर ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के साथ लोग वैक्सीन लगवा रहे हैं। बुधवार को जिले में शहर और देहात में 12533 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। इनमें से 700 लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज और 11833 लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज लिया है। बीते कुछ दिन में वैक्सीनेशन ने रफ्तार पकड़ी है। इसका एक बड़ा कारण तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण है। लोगों को फिर से कोरोना का डर सताने लगा है तो वह वैक्सीनेशन की ओर बढ़ रहे हैं। यही कारण है कि बुधवार को व्यापारिक संस्थान चेंबर ऑफर कॉमर्स में भी वैक्सीनेशन हुआ। यहां 500 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है।

चेंबर ऑफ कॉमर्स में वैक्सीन लगवाने से पहले इंतजार करते लोग
चेंबर ऑफ कॉमर्स में वैक्सीन लगवाने से पहले इंतजार करते लोग

7 दिन में 75 हजार लोगों को लगी वैक्सीन

1 अप्रैल से 45+ उम्र के लोगों के सामन्य महिला पुरूषों को वैक्सीन की शुरूआत हुई थी। इन्हीं दिनों में कोरोना संक्रमण ने भी रफ्तार पकड़ी है। पर 1 अप्रैल से 7 अप्रैल के बीच जिले में लगभग 75 हजार लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई है। इनमें से 3800 लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है।

104 साल के उदय ने लगवाई वैक्सीन

वैक्सीन को प्रोत्साहन देने के लिए बुधवार को गोला का मंदिर पिंटो पार्क गायत्री विहार निवासी 104 साल के उदय प्रताप सिंह ने दीनदयाल नगर वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाई है। उदय का कहना था कि डरो नहीं आगे बढ़े, वैक्सीन ही कोरोना का उपाय है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें