पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 1.70 Lakh Rupees Were Robbed From The Lawyer On The Basis Of A Gun Bought For 2 Thousand Rupees, Clues Were Found From The CCTV Footage And 2 Robbers Were Caught, The Gun Was Also Looted In Tekanpur

20 दिन रैकी की फिर वकील को लूटा:2 हजार रुपए में खरीदे कट्‌टे की दम पर लूटे थे वकील से 1.70 लाख रुपए, CCTV फुटेज से सुराग मिला और 2 लुटेरे पकड़े गए, टेकनपुर में भी लूटी थी बंदूक

ग्वालियर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लूट का खुलासा करती डबरा देहात पुलिस, आशंका है बदमाशों से शहर की लूटों में भी क्लू मिल सकता है - Dainik Bhaskar
लूट का खुलासा करती डबरा देहात पुलिस, आशंका है बदमाशों से शहर की लूटों में भी क्लू मिल सकता है
  • दो लुटेरे पकड़े, मास्टर माइंड फरार, 1.20 लाख रुपए बरामद

ग्वालियर पुलिस ने डबरा के लोहगढ़ के पास भितरवार रोड पर वकील से 1.70 लाख रुपए की लूट का खुलासा कर दिया है। दो बदमाश पकड़े हैं, जिनसे 315 बोर का कट्‌टा और 1.20 लाख रुपए बरामद हो गए हैं। गिरोह का तीसरा साथी और मास्टर माइंड अभी फरार है। लुटेरों से खुलासा हुआ है कि वह 20 दिन से वकील की रैकी कर रहे थे। कुछ समय पहले लूट के लिए 2 हजार रुपए में कट्‌टा खरीदा था। इसी कट्‌टे की दम पर 1.70 लाख रुपए लूट ले गए थे। तीसरे लुटेरे की तलाश में दबिश दी जा रही है। लुटेरों ने पूछताछ में टेकनपुर पर बंदूक लूट वारदात भी स्वीकार की है।

यह है पूरा मामला

3 जुलाई दोपहर डबरा देहात के लोहगढ़ पहाड़ी के पास भितरवार रोड पर वकील बसंत शर्मा से बाइक सवार तीन बदमाश कट्‌टा अड़ाकर नकदी से भरा बैग लूट ले गए थे। बैग में 1 लाख 70 हजार रुपए रखे थे। वकील भितरवार से रुपए लेकर लौट रहे थे। जिस जगह पर घटना हुई थी उसी पॉइंट पर एक महीने पहले एक कारोबारी के मुनीम से भी इसी अंदाज में बदमाश बैग छीनकर ले गए थे।

वारदात के बाद एडवोकेट बसंत शर्मा की शिकायत पर लूट का मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू की। स्पॉट के आसपास CCTV कैमरे नहीं हैं, लेकिन कुछ दूरी पर एक घर में CCTV कैमरे लगे हैं। यहां पुलिस ने चेक किया तो बाइक सवार तीनों बदमाशों के चेहरे पुलिस को मिले थे। इसी से पहचान कर पुलिस इनके पास तक पहुंची।

डबरा थाना में रखकर अभी बदमाशों से पूछताछ की जा रही है
डबरा थाना में रखकर अभी बदमाशों से पूछताछ की जा रही है

फिर किसी वारदात के लिए आए थे पकड़े गए

CCTV फुटेज के आधार पर बदमाशों का हुलिया पुलिस को मिल गया था। पुलिस ने उसी लोहगढ़ इलाके में फोटो को वायरल कर दिया। मंगलवार दोपहर इसी इलाके से कॉल आया कि लुटेरों के हुलिया के तीन लोग पुलिया के पास खड़े हैं। यह पता चलते ही डबरा देहात थाना के प्रभारी शक्ति सिंह ने घेराबंदी कर दो संदेहियों को हिरासत में लिया, जबकि एक भाग गया। पकड़े गए संदेहियों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने 4 दिन पहले लूट कुबूल कर ली। लुटेरों की पहचान संजय गुर्जर निवासी खोडन, अमित गुर्जर निवासी बड़ी अकबई व तीसरा साथी जो फरार है लाखन पाल के रूप में हुई है। लुटेरों से 1.20 लाख रुपए बरामद हो गए हैं। शेष 50 हजार लाखन पाल पर हैं। लूट में सीधा हिसाब था। संजय ने कट्‌टा ताना था और वो सबसे आगे था। इसलिए 70 हजार रुपए उसे मिले थे। शेष दोनों साथियों को 50-50 हजार रुपए मिले।

टेकनपुर में लूटी थी गार्ड से बंदूक

पकड़े गए बदमाशों पर एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने फरवरी 2021 में टेकनपुर में एक सिक्युरिटी गार्ड से बंदूक लूटने की घटना भी कुबूल की है। इस घटना की डिटेल पुलिस जुटा रही है। साथ ही शहर में लूट की अन्य वारदातों में भी पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...