पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दोस्ती में मिला धोखा:अपनी जमीन बताकर किसान की जमीन का कर दिया एग्रीमेंट, ठग लिए 19.5 लाख रुपए

ग्वालियर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो- 60 लाख रुपए में हुई थी जमीन की डील, एग्रीमेंट में दिए थे 19.5 लाख रुपए - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो- 60 लाख रुपए में हुई थी जमीन की डील, एग्रीमेंट में दिए थे 19.5 लाख रुपए
  • विश्वविद्यालय थाना में हुई धोखाधड़ी की FIR
  • ट्रांसपोर्टर ने कॉलोनाइजर को लगाया चूना

किसान की जमीन को अपनी बताकर एक ट्रांसपोर्टर ने एक कॉलोनाइजर को सस्ते में डील करने का झांसा देकर 19.5 लाख रुपए ठग लिए। घटना गोविंदपुरी इलाके की है। ठगी का पता उस समय लगा जब कॉलोनाइजर ने रजिस्ट्री के लिए कहा। उस समय पता लगा कि जमीन तो ट्रांसपोर्टर के नाम पर नहीं है। दोनों में दोस्ती थी इसलिए रुपए वापस मांगे, लेकिन उसने रुपए लौटाने से मना कर दिया। इस पर ठगी का शिकार हुए युवक ने विश्वविद्यालय थाना में मामले की शिकायत की। पुलिस ने सोमवार को धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के गोविन्दपुरी निवासी अतुल पुत्र बनवारी लाल शर्मा कॉलोनाइजर है। जमीन खरीदकर वह कॉलोनी डेवलप करते हैं। कुछ समय पूर्व ट्रांसपोर्टर दामोदर किरार ने रुपयों की जरूरत होने पर अपनी जमीन बेचने की बात की थी। दोनों में दोस्ती थी इसलिए अतुल तैयार हो गए। दामोदर ने जमीन सस्ते में देने का ऑफर दिया था। उसकी बातों में आकर अतुल मोहनपुर पहुंचे जहां पर जमीन पसंद आने पर 60 लाख रुपए में डील पक्की हुई।

19.5 लाख एग्रीमेंट में दिए थे

अतुल ने पुलिस को बताया कि जमीन पसंद आने पर उसने 19 लाख 57 हजार रुपए देकर अनुबंध कर लिया था। शेष राशि दो माह बाद रजिस्ट्री कराने के समय देना तय हुआ था। इसके बाद वह चक्कर काटते रहे और ट्रांसपोर्टर आजकल कहकर टालता रहा। जब काफी समय बीत गया तो उन्हें संदेह हुआ और जानकारी जुटाई तो पता चला कि जमीन दामोदर के नाम नहीं, बल्कि किसी करतार सिंह के नाम है। इसका पता चलते ही वह उसके पास पहुंचे और अपने रुपए वापस मांगे। तो उसने देने से मना कर दिया। पीड़ित व्यवसायी विश्वविद्यालय थाना पहुंचा और शिकायत की। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें