कोरोना का कहर / ग्वालियर में 2, दतिया, शिवपुरी और श्योपुर में एक-एक नया पॉजिटिव

X

  • गुरुग्राम से आया आईटी इंजीनियर और डबरा के गुप्ता परिवार के संपर्क में आई एक महिला निकली संक्रमित

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:23 AM IST

ग्वालियर. ग्वालियर में कोरोना संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा 99 पहुंच गया है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में ग्वालियर शहर से एक तथा डबरा के गुप्ता परिवार की एक और सदस्य मिथिला देवी गुप्ता (पत्नी रामेश्वर दयाल गुप्ता) को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस तरह गुप्ता परिवार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15 पहुंच गई है। वहीं अंचल में दतिया, शिवपुरी और श्योपुर में एक-एक संक्रमित मरीज मिला है। 
हालांकि, राहत की बात यह रही कि पिछले सात दिनों से ग्वालियर 5 से लेकर 12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो रही थी। शुक्रवार को केवल दो लोग संक्रमित निकले। ग्वालियर का युवक गुरुग्राम की आईटी कंपनी में इंजीनियर है। वह 16 मई को ग्वालियर आया था। वहीं दूसरी संक्रमित मिथिला देवी पति व अन्य परिजनों के साथ राजेंद्र गुप्ता के निधन पर उनके घर गईं थी। मिथिला देवी के बड़े बेटे संतोष और छोटे बेटे की पत्नी संजना गुप्ता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। 
जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को कुल 261 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें 258 सैंपल निगेटिव आए और एक सैंपल रिजेक्ट कर दिया गया। सुपर स्पेशलिटी हाॅस्पिटल में वर्तमान में 33 संक्रमित मरीज भर्ती हैं। हालांकि, शुक्रवार को एक भी मरीज को डिस्चार्ज नहीं किया गया। उधर भोपाल में शुक्रवार को 44 कोरोना मरीज मिले।

श्योपुर जिले में 35 दिन बाद मिला मरीज दतिया में तीन साल की बच्ची संक्रमित

दतिया, शिवपुरी और श्योपुर जिले में शुक्रवार को एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। शिवपुरी में लगातार तीसरे और दतिया में दूसरे दिन कोरोना संक्रमित मिला है। दतिया में अब तक छह और शिवपुरी में सात मरीज हो गए हैं। दतिया में अंचल का सबसे कम उम्र का कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया। यहां पर इंदरगढ़ में एक तीन साल की बच्ची संक्रमित पाई गई है। श्योपुर जिले में 35 दिन बाद मरीज मिला है। श्योपुर में अब तक मिले पांच मरीजों में से एक की भी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

भिंड में 14 दिन बाद मरीज नहीं मिला

भिंड| जिले में 14 दिन बाद कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है। मुरैना में शुक्रवार को एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला। इन दोनों जिलों में संभाग में ग्वालियर के सबसे तेजी से मरीज बढ़ रहे थे। भिंड में अब तक 44 और मुरैना में अब तक 67 मरीज सामने आ चुके हैं।


आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना