पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:फसल नष्ट कर माफिया से मुक्त कराई 20 बीघा जमीन, शराब तस्कर का मकान ढहाया

ग्वालियर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी जमीन पर खड़ी फसल को नष्ट करता प्रशासनिक अमला। - Dainik Bhaskar
सरकारी जमीन पर खड़ी फसल को नष्ट करता प्रशासनिक अमला।
  • प्रशासन ने दिसंबर 2019 में भी मुक्त कराई थी यह जमीन
  • मुक्त कराई सरकारी जमीन की कीमत 10 करोड़ रुपए है

सरकारी जमीन को घेरकर हो रही अनाज-सब्जी की फसल को नष्ट कर प्रशासनिक अमले ने बुधवार को बीस बीघा जमीन माफिया के कब्जे से मुक्त कराई।

जलालपुर रोड पर तैयार हो रहे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पास प्रीतम सिंह लोधी, तिहाल सिंह लोधी, औतार सिंह कुशवाह ने इस सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा था। एसडीएम प्रदीप तोमर,आरआई संजय अगरैया, मदाखलत और पुलिस टीम के साथ दोपहर में मौके पर पहुंचे व कार्रवाई शुरू कराई। यहां 20 बीघा जमीन में गेहूं, लहसुन, आलू एवं दूसरी सब्जियों की फसल खड़ी थी जिसे जेसीबी और ट्रैक्टर से नष्ट कराया गया। इस जमीन की बाजारू कीमत 10 करोड़ रुपए बताई गई है।

सूत्रों के अनुसार ये कब्जा एसडीएम कार्यालय द्वारा पहले चिह्नित किया गया था। बीते दिनों मुख्यमंत्री कार्यालय से आई माफिया की सूची में भी इस कब्जे पर कार्रवाई के आदेश थे। इस जमीन को तत्कालीन कांग्रेस सरकार में चले एंटी माफिया अभियान के तहत भी इन्हीं लोगों के कब्जे से मुक्त कराया गया था।

जिला प्रशासन ने 24 दिसंबर 2019 को कार्रवाई करते हुए यहां करीब 100 बीघा जमीन मुक्त कराई थी। लेकिन जमीन पर निगरानी न रहने के कारण जमीन माफिया ने फिर से इस जमीन पर कब्जा कर लिया था।

सरकारी जमीन पर बना तस्कर का मकान ध्वस्त

जलालपुर में सरकारी जमीन पर मकान बनाकर अवैध शराब का काम करने वाले परिवार के इस निर्माण को भी बुधवार को ध्वस्त कर दिया गया। एसडीएम प्रदीप तोमर ने बताया कि सूरज श्रीवास, हरिओम श्रीवास और कुलदीप श्रीवास द्वारा इस मकान से अवैध शराब का काम किया जा रहा था।

पुरानी छावनी पुलिस थाने में इनक खिलाफ अपराध भी दर्ज है, इन्हें 22 दिसंबर काे गिरपतार किया गया था। बीते दिनों इस मकान की जमीन की जांच की गई, जिसमें पता चला कि मकान सरकारी जमीन पर बना हुआ है। बुधवार को ये मकान तोड़ दिया गया है और 10 लाख रुपए कीमत की जमीन मुक्त कराई गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser