रोको टोको अभियान:तीन दिन में 2006 चालान बने 51450 रुपए का जुर्माना वसूला

ग्वालियर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तीन दिन के रोको टोको अभियान का समापन हुआ। - Dainik Bhaskar
तीन दिन के रोको टोको अभियान का समापन हुआ।

जिला प्रशासन का कोरोना संक्रमण रोकने के लिए तीन दिन का रोको टोको अभियान रविवार को खत्म हो गया है। अंतिम दिन 514 लोगों को बिना मास्क लगाए घूमते हुए पकड़ा गया। इनसे अलग-अलग टीम ने 51 हजार 450 रुपए का जुर्माना वसूला। मास्क को लेकर जागरुकता वाले तीन दिन के इस अभियान के तहत कुल 2006 चालान कर 21 टीमोंं ने 1 लाख 61 हजार 960 रुपए वसूल किए हैं।

दूसरी तरफ इस अभियान के बाद भी शहर में मास्क की बिक्री में कोई वृद्धि नहीं हुई है। सर्जिकल सामान के थोक विक्रेता सुनील अड़वानी ने कहा कि मास्क की बिक्री पहले की तरह ही है। अभियान के दौरान बिक्री बढ़ने जैसे संकेत नहीं मिले हैं।

अपर कलेक्टर इच्छित गढ़पाले ने कहा कि मास्क को लेकर जांच अभियान सोमवार से पहले की तरह जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि रविवार को 36 लोगों को जांच स्थल पर ही खुली जेल बनाकर कुछ देर रोका गया। निगम के अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता व एसडीएम अनिल बनवारिया की टीम ने बाड़ा क्षेत्र में जांच की।

बनवारिया ने कहा कि बिना मास्क लगाए घूमने वाले लोगों से 3000 रुपए का जुर्माना वसूला गया। अपर आयुक्त गुप्ता ने कहा कि रास्त रोक रहे ठेले, गंदगी फैलाने वाले लोगों से 22 हजार 50 रुपए का जुर्माना किया गया। देसी व अंग्रेजी शराब दुकानों पर गंदगी फैलाने के कारण जबकि कुछ ठेले वाले व दुकानदारोंं पर सार्वजनिक स्थानों पर सामान रखकर कारोबार करने के कारण जुर्माना लगा है। हनुमान मंदिर के पास फूलमाला कारोबारियों के अतिक्रमण को भी हटाया गया।

खबरें और भी हैं...