पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्वालियर में कोरोना का दोहरा शतक:7 महीने बाद कोरोना का फिर उग्र रूप, 225 नए कोरोना संक्रमित, दो की मौत; संक्रमण दर 13 फीसदी के पास पहुंची

ग्वालियर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो मौत के साथ कुल मौत 322 हो गई है

ग्वालियर में बुधवार को 225 कोरोना संक्रमित मिले हैं। 7 महीने बाद शहर में कोरोना संक्रमितों ने दोहरा शतक मारा है। आखिरी बार सितंबर महीने में इतनी संख्या में संक्रमित मिले थे। इसके साथ ही बुधवार को 2 संक्रमित की मौत भी हुई है। लगातार संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इस तरह के हालात रहे तो अभी एक दिन के लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। जैसे-जैसे संक्रमण बढ़ता जा रहा है लोग वैक्सीनेशन की ओर जागरूक हो रहे हैं।

महाराष्ट्र से आई कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे मध्य प्रदेश को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। महाराष्ट्र के बाद अब तो पड़ोसी प्रदेश छत्तीसगढ़ में भी हालात बेकाबू हो गए हैं। वहां 11 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसी कारण प्रदेश सरकार ने बुधवार (7 अप्रैल) से 15 अप्रैल तक छत्तीसगढ़ से बस सेवा बंद कर दी गई है। प्रदेश में भोपाल, इंदौर व जबलपुर, छिंदवाड़ा के साथ-साथ ग्वालियर में कोरोना की संक्रमित की रफ्तार बढ़ती जा रही है। बुधवार को ग्वालियर में 1769 सैंपल की जांच रिपोर्ट में से 225 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही कुल एक्टिव केस 1268 हो गए हैं। 225 संक्रमित मिलने के बाद मार्च 2020 से अभी तक कुल संक्रमित का आंकड़ा 20245 पर पहुंच गया है। बुधवार को सिर्फ 59 संक्रमित ठीक होकर अपने-अपने घर के लिए गए हैं।

दो कोरोना संक्रमित की मौत

बुधवार को जिले में दो कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। जिनमें एक 65 वर्षीय फ्रेमिडा निवासी गुढ़ा गुढ़ी का नाका हैं। यह तीन दिन से बीमार थीं और बुधवार को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अस्पताल में भर्ती करने के कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। इसके साथ ही डीआरपी लाइन निवासी 59 वर्षीय राजेन्द्र कुमार ने भी बुधवार को दम तोड़ा है। यह भी एक दिन पहले ही संक्रमित आए थे। इन दो मौत के बाद कुल मौत का आंकड़ा 322 हो गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें