• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 27 Nails Came Out Of The Stomach Of The Student, The Doctor Said 25 Nails Were Removed From The Stomach But 2 Nails Were Stuck In The Small Intestine

ग्वालियर का कील मैन:छात्र के पेट से निकलीं 27 कीलें; डॉक्टर बोले- आमाशय से 25 निकालीं, 2 कील छोटी आंत में फंसी थीं

ग्वालियरएक महीने पहले

ग्वालियर में एक घटना ने दसवीं के छात्र का नाम कील मैन रख दिया। 17 साल के छात्र ने खाने में 3-3 इंच की 27 कीलें खा लीं। घटना का पता उस समय लगा जब उसे पेट में असहनीय दर्द हुआ। परिजन उसे लेकर माहेश्वरी नर्सिंग होम पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने अल्ट्रासाउंड कराया तो दंग रह गए।

डॉक्टर हैरान थे कि बच्चा अभी तक जिंदा कैसे हैं। इसके बाद नर्सिंग होम के सीनियर सर्जन ने तत्काल ऑपरेशन का फैसला किया। ढाई घंटे ऑपरेशन के बाद छात्र के आमाशय से 25 कीलें और छोटी आंत से 2 कीलें निकाली गई हैं। डॉक्टरों के मुताबिक छात्र की हालत खतरे से बाहर है। सीनियर डॉक्टरों का कहना है कि उनके लिए यह ऑपरेशन सामान्य नहीं है। ऐसा केस पहली बार ही सामने आया है।

अस्पताल में ऑपरेशन के बाद छात्र।
अस्पताल में ऑपरेशन के बाद छात्र।

यह है पूरा घटना क्रम
उपनगर मुरार के आर्यनगर निवासी 17 साल के धनंजय कुमार को एक दिन पहले पेट में तेज दर्द हुआ था। कुछ ही देर बाद उसका पेट फूलना शुरू हो गया और उल्टियां होने लगीं। परिजन उसे लेकर माहेश्वरी नर्सिंग होम पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने दर्द का कारण जानने के लिए अल्ट्रा साउंड कराया तो वह हैरत में पड़ गए।

छात्र के पेट में कील ही कील नजर आईं। तत्काल उन्होंने ऑपरेशन का फैसला लिया, क्योंकि जरा सी देर छात्र की जान पर भारी पड़ सकती थी। हॉस्पिटल के सीनियर सर्जन डॉ. वीरेन्द्र माहेश्वरी, डॉ. श्वेता माहेश्वरी ने रविवार दिन में ऑपरेशन शुरू किया। करीब ढाई घंटे तक ऑपरेशन चला।

छोटी आंत में दिखतीं दो किलें।
छोटी आंत में दिखतीं दो किलें।

आमाशय (STOMACH) में से 25 कील निकाल लीं, लेकिन दो कीलों ने बहुत परेशान किया। यह छोटी आंत में अंदर चली गई थीं। इन्होंने आंत में छेद भी कर दिए थे। डॉक्टरों ने यहां से भी कील को निकालकर डैमेज पार्ट को सही किया। इसके बाद सफलता पूर्वक ऑपरेशन पूरा हुआ। डॉक्टर वीरेन्द्र माहेश्वरी की मानें तो छात्र अब सुरक्षित है। उसकी स्थिति संतोषजनक है।

कैसे खा गया 27 कील, यह रहस्य बरकरार
छात्र 27 कील कैसे खा गया यह रहस्य अभी भी बरकरार है। छात्र की उम्र 17 साल है। मानसिक स्थिति भी ठीक है। डॉक्टरों का कहना है कि उनको मरीज के परिजन ने यह बताया है कि रात को खाना खाते समय लाइट चली गई थी। जिस पर छात्र यह कीलें खा गया, लेकिन यह भी जानते हैं कि खाने में कंकड़ भी आ जाए तो वह पकड़ में आ जाता है यह तो 3-3 इंच की 27 कीलें थीं। यह कीलें कैसे उसने खाईं और क्यों, यह बात अभी सामने नहीं आई है।

खबरें और भी हैं...