पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 329 Trees Will Be Shifted To Sirol Hill, 800 Trees Will Be Taken For The Fulfillment Of 78 Which Will Be Cut

थाटीपुर पुनर्घनत्वीकरण:329 पेड़ होंगे सिरोल पहाड़ी पर शिफ्ट, जो 78 कटेंगे उनकी पूर्ति के लिए 800 पेड़ लगेंगे

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाटीपुर में स्थित सरकारी क्वार्टरों को हटाकर बनने वाली हाईराइज बिल्डिंग के लिए अगले 10 दिन में पहले चरण के टेंडर होंगे। हाउसिंग बोर्ड द्वारा पहले चरण में सरकारी कर्मचारियों के लिए फ्लैट, नगर निगम का डंपिंग स्टेशन, सरकारी स्कूल बनाया जाएगा।

ये सभी काम 16 हेक्टेयर जमीन पर होंगे। मप्र हाउसिंग बोर्ड के आयुक्त भरत यादव ने शुक्रवार को कहा कि योजना का काम अभी जितने क्षेत्र में किया जाएगा, उसमें कुल 700 पेड़ हैं। इसमें 407 पेड़ ऐसे हैं जो निर्माण कार्य वाले एरिया में मौजूद हैं। इिनमें 329 पेड़ सिरोल पहाड़ी पर शिफ्ट कराए जाएंगे। 78 पेड़ काटने पड़ेंगे, इनकी जगह 800 पौधे कैंसर पहाड़ी पर लगाए जाएंगे।

ज्ञापन: पेड़ बचाने और कीमतें कम करने की मांग रखी

दीनदयाल नगर विकास समिति के पदाधिकारियों ने भरत यादव से मुलाकात कर ज्ञापन दिया। इसमें कहा गया कि मकानों की कीमतों में की गई वृद्धि को वापस लिया जाए, जिसके लिए यादव ने उपायुक्त सुमन से इसका प्रस्ताव भेजने के लिए कहा। समिति ने सिंगल विडो की भी मांग रखी। जिस पर जल्द कार्रवाई का भरोसा यादव ने दिया। ज्ञापन देने वालों में डॉ. धर्मेंद्र सक्सेना, डॉ. अरविंद मित्तल, सचिन सहाई, डॉ. गौरव शर्मा शामिल थे। वहीं राष्ट्रीय आवास संघ एवं कर्मचारी कांग्रेस द्वारा भी यादव को ज्ञापन देकर मानसून में कर्मचारी परिवारों से आवास खाली न कराने की मांग की।

बैठक: जल्द होगा काम शुरू, हर विभाग की एनओसी लें

मप्र हाउसिंग बोर्ड के आयुक्त भरत यादव ने शुक्रवार को ग्वालियर आकर विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर काम में तेजी लाने के लिए कहा। बैठक में तय हुआ कि जल्द आवास खाली कराए जाएं और संबंधित विभागों की अनुमति ले ली जाएं। ताकि, काम शुरू होने में कोई अडंगा न लग पाए। प्रस्तावित कार्यस्थल पर हाउसिंग बोर्ड का अस्थाई दफ्तर शुरू किया जाए और वहां योजना से जुड़ी सभी जानकारियां लोगों को देने का काम करें। अब तक मकान खाली न होने पर यादव ने नाराजगी जाहिर की। इससे पहले सुबह वे थाटीपुर क्वार्टर एरिया पहुंचे।

खबरें और भी हैं...