• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 34 Lakh Rupees Sold 6 Thousand Square Feet Space, Later In Court Dispute Not Given Possession, 11 Months Fourth FIR, One Victim Has Also Given Life

कांग्रेस MLA अजब सिंह पर 11 महीने में चौथी FIR:34 लाख रुपए में बेची 6 हजार वर्गफीट जमीन, कोर्ट विवाद बताकर कब्जा नहीं दिया

ग्वालियर9 महीने पहले

मुरैना के सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह पर जमीन धोखाधड़ी की एक और FIR दर्ज की गई है। बीते 11 महीने में यह चौथा मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में भी 6 हजार वर्ग फीट के 4 प्लॉट 34 लाख रुपए में बेचकर रजिस्ट्री की गई थी। जब कब्जा देने की बारी आई्, तो जमीन का कोर्ट में विवाद होने की बात कहते हुए उन्होंने टाल दिया।

इसके बाद जमीन खरीदारों को पैसा लौटाने का वादा किया, लेकिन लौटाए नहीं। मामला साल 2015 से अब तक का है। पीड़ित ने परेशान होकर कोतवाली थाने में मामले की शिकायत की थी। इस आधार पर पुलिस ने सुमावली विधायक अजब सिंह और रतिराम पर मामला दर्ज कर लिया है।

गोला का मंदिर इलाके के तरुण विहार कॉलोनी के रहने वाले जसवंत मूल रूप से भिंड के रहने वाले हैं। वह प्रॉपर्टी ब्रोकर हैं। साल 2015 में उनकी मुलाकात विधायक अजब सिंह कुशवाह और उसके भाई रतिराम कुशवाह से हुई। दोनों ने उन्हें बताया कि वह नई कॉलोनी काट रहे हैं। अगर वह चाहें, तो जमीन ले लें। बातों में आकर उन्होंने भी 6 हजार वर्गफीट जमीन का सौदा किया। 34 लाख रुपए का पेमेंट भी कर दिया। इसके बाद रजिस्ट्री करा ली।

कोर्ट में विवाद की बात कहकर टालता रहा विधायक
सौदे के समय तय हुआ था कि वह उन्हें जमीन पर कॉलोनी को डेवलप कर देंगे, लेकिन रजिस्ट्री के बाद भी उन्होंने न तो पजेशन दिया और न ही कॉलोनी डेवलप की। जब उन्होंने दबाव बनाया, तो आरोपियों ने बताया कि जमीन विवादित है। कोर्ट में मामला चल रहा है। जब उसने पैसे वापस मांगे, तो पहले टालते रहे। फिर इनकार कर दिया। पीड़ित प्रॉपर्टी ब्रोकर ने थाने में मामले की शिकायत की। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पहले भी दर्ज हुए हैं मामले
सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह पर यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी महाराजपुरा में 2, गोला का मंदिर में 1 मामला दर्ज हो चुका है। यह चौथा मामला दर्ज हुआ है।

एक पीड़ित दे चुका है जान
विधायक पर आरोप है कि यह 70 से 80 लोगों से करीब 8 से 10 करोड़ रुपए इसी तरह हड़प चुके हैं। इसकी एक शिकायत ग्वालियर एसपी को भी की गई थी। विधायक से प्रताड़ित होकर एक प्रॉपर्टी डीलर ने पिछले महीने ही विधायक के घर के बाहर जहर खा लिया था। बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। इसमें भी विधायक पर खुदकुशी के लिए विवश करने का मामला दर्ज है। उसके बाद से विधायक पुलिस को नहीं मिला है।

जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी
कोतवाली थाना प्रभारी राजीव गुप्ता ने बताया कि जमीन संबंधित धोखाधड़ी के मामले में अजब सिंह कुशवाह और रतिराम कुशवाह के खिलाफ शिकायत की गई थी। आवेदन पर जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है। पड़ताल में जो भी तथ्य आएंगे, उस आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...