पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 363 Newly Infected In One Week, 188 Hospitalized Home Quarantine None; Big Question: Where Did 175 Positives Go

कोरोना का कहर:एक सप्ताह में मिले 363 नए संक्रमित, 188 अस्पतालों में भर्ती होम क्वारेंटाइन कोई भी नहीं; बड़ा सवाल: कहां गए 175 पॉजिटिव

ग्वालियर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के मरीज भले ही इंदौर और भोपाल में डेढ़ सैंकड़ा से कम होने का नाम नहीं ले रहे हों लेकिन चुनाव आते ही जहां ग्वालियर-चंबल संभाग में मरीजों की संख्या कम हो गई है। इंदौर में बीते रोज 444 भोपाल में 186 नए मरीज मिले थे। जिले में इस माह पहले कोरोना संक्रमण की रफ्तार घट गई। 8 अक्टूबर से लेकर 14 अक्टूबर तक महज 363 नए काेरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार 13 अक्टूबर तक सरकारी अस्पतालों में 105 मरीज भर्ती हैं। अगर प्राइवेट काेविड अस्पतालों की संख्या भी जोड़ दी जाए तो 13 अक्टूबर तक जिले में कोरोना के 188 मरीज भर्ती थे। इस हिसाब से अगर देखा जाए तो 175 मरीज सरकारी रिकॉर्ड में शामिल नहीं हैं। अगर भर्ती 188 मरीजों में बुधवार को मिले नए 45 मरीज भी जोड़ दिए जाए तो भर्ती मरीजों की संख्या 233 हो जाती है। फिर भी 130 मरीज गायब है। इन मरीजों को स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के पास कोई लेखाजोखा नहीं है,क्योंकि पिछले एक माह से कोई भी मरीज होम क्वारेंटाइन नहीं हुआ है।

यह बात हेल्थ बुलेटिन से साबित हो रही है। इसका प्रमाण इसी बात से लगाया जा सकता है कि 15 सितंबर तक जिले में 72753 मरीज होम क्वारेंटाइन हो चुके थे। इसके बाद से आज दिनांक तक स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड में एक भी मरीज होम क्वारेंटाइन नहीं हुआ है। अगर मरीज होम क्वारेंटाइन नहीं हो रहा है तो कहां गया? इस संबंध में सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा ने कहा कि होम क्वारेंटाइन की जानकारी हमें स्मार्ट सिटी से मिलती है। वहां से हमें आंकड़े नहीं मिल पा रहे हैं।

रेलवे के डिप्टी एसएस, 2 हॉकी खिलाड़ी निकले पॉजिटिव

जिले में बुधवार को 45 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जांच रिपोर्ट के अनुसार जीआरएमसी का 28 वर्षीय जूनियर डॉक्टर,ग्वालियर स्टेशन पर पदस्थ 52 वर्षीय डिप्टी एसएस और उनकी 70 वर्षीय सास को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। जहांगीर कटरा में रहने वाला 50 वर्षीय मजूदर और 60 वर्षीय हथ ठेला चलाने वाला वृद्ध भी संक्रमण की चपेट में आ गया है। कंपू स्थित विजयराजे सिंधिया खेल परिसर में बने कन्या छात्रावास से 17 व 14 वर्षीय दो छात्राएं संक्रमित निकली है। दोनों छात्राएं हॉकी खिलाड़ी हैं। गोसपुरा निवासी 22 वर्षीय नौसेना का सेलर संक्रमित निकला है। यह युवक मुम्बई में पदस्थ है और दस दिन पूर्व ही लौटा है।

खबरें और भी हैं...