पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू की दहशत:ग्वालियर में दो बाज सहित अंचल में पिछले 24 घंटे में 37 पक्षियों की मौत

ग्वालियर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंचल में पहली बार: ग्वालियर रेलवे स्टेशन के पास मृत मिले दो बाज। - Dainik Bhaskar
अंचल में पहली बार: ग्वालियर रेलवे स्टेशन के पास मृत मिले दो बाज।
  • अंचल में बुधवार को पहली बार दो बाज की मौत ग्वालियर में हुई

ग्वालियर-चंबल संभाग में पक्षियों के मरने का सिलसिला कम नहीं हो रहा है। ग्वालियर सहित अंचल के 8 जिलों में पिछले 24 घंटे में 37 पक्षियों की मौत हो गई। अंचल में बुधवार को पहली बार दो बाज की मौत ग्वालियर में हुई है।

ये बाज ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर चार के बाहर जीआरपी थाने से कुछ दूरी पर मिले थे। इन बाजों के शव जांच के लिए भोपाल भेजे जाएंगे। अंचल में सबसे पहले बर्ड फ्लू ने गुना जिले में दस्तक दी थी। इसके बाद सभी जिलों में पक्षियों के मरने की सूचना आने के बाद उनके शव जांच के लिए भोपाल भेजे जा रहे हैं।

पशुपालन विभाग के संयुक्त संचालक डॉ. एएस तोमर ने बताया कि बुधवार को ग्वालियर में 2 बाज, 1 कौआ, 1 कबूतर, दतिया में 2 कौआ, 3 कबूतर, 1 चिड़िया, शिवपुरी और मुरैना में 3-3 कबूतर, गुना में 1 कौआ,1 कबूतर, अशोक नगर में 4 कौआ, 3 कबूतर, 1 उल्लू, भिंड में 2 कौआ, 1 कबूतर, श्योपुर में 7 कौआ, 1 कबूतर के शव मिले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser