• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 4 Lives Were Trapped In The Rubble For 20 Minutes, People Were Taken Out To The Hospital, Lives Were Saved

छज्जा गिरा, चार लोगों की जान पर बन आई:20 मिनट तक मलबे में फंसी रहीं 4 जिंदगी, लोगों ने निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया, बचाई जान

ग्वालियर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह छज्जा गिरा, इसमें परिवार के तीन सदस्य सहित चार लोग घायल हुए हैं - Dainik Bhaskar
यह छज्जा गिरा, इसमें परिवार के तीन सदस्य सहित चार लोग घायल हुए हैं
  • मूर्ति मोहल्ला गेंडेवाली सड़क पर निर्माणाधीन छज्जा गिरा, एक परिवार के 3 सदस्य सहित 4 घायल

ग्वालियर में अचानक निर्माणाधीन छज्जा गिरने से उसमें परिवार के तीन सदस्य समेत चार लोग छब गए। करीब 20 मिनट तक चार जिंदगी मलबे में दबे रहे। तत्काल आसपास के लोगों ने मलबा हटाकर लोगों को बाहर निकाला। उनको अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल चारों घायलों की स्थिति ठीक है। लोग समय पर घायलों को मलबे से नहीं निकालते तो घटना गंभीर हो सकती थी। घटना रविवार शाम गेंडेवाली सड़क मूर्ति मोहल्ला की है। जहां छज्जे पर टॉयलेट निर्माण के दौरान हादसा हुआ।

घायल मकान मालिक अशोक जोशी ट्रॉमा सेंटर में इलाज कराते हुए
घायल मकान मालिक अशोक जोशी ट्रॉमा सेंटर में इलाज कराते हुए

गेंडेवाली सड़क मूर्ति मोहल्ला में रहने वाले अशोक जोशी के मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। रविवार को छज्जे पर शौचालय बनवा रहे थे। उसी समय वहां छज्जे पर अशोक, उनकी पत्नी कृष्णा, बेटा और कारीगर रमाकांत भी मौजूद थे। तभी छज्जा कमजोर होने से वजन सह नहीं सका और अचानक भरभरा कर गिर पड़ा। छज्जे के साथ-साथ उस पर खड़े अशोक, कृष्णा, रमाकांत सहित चारों लोग भी नीचे आ गिरे। मलवा उनके ऊपर आकर गिरा तो वह सभी दब गए। आस-पड़ोस के लोगों ने देखा तो तत्काल मदद के लिए दौड़े। किसी ने दमकल दस्ते को भी फोन कर दिया। जब तक लोग उन्हें निकाल रहे थे दमकल दस्ता भी वहां आ गया और मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाला। चारों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल चारों की हालत खतरे से बाहर है।

घायल अशोक की पत्नी व बेटा, यह खतरे से बाहर हैं
घायल अशोक की पत्नी व बेटा, यह खतरे से बाहर हैं

5 मिनट पहले ही पहुंचे थे छज्जे पर

  • हादसे के 5 मिनट पहले ही अशोक और उनके परिजन छज्जे पर पहुंचे थे। घटना से पहले वह सभी लोग नीचे सड़क पर खड़े होकर निर्माण कार्य को देख रहे थे, लेकिन कुछ बताने के लिए वह छत पर प हुंचे और तभी यह हादसा हो गया।
खबरें और भी हैं...