पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 492 New Infected Were Found On Tuesday, 22 Died, Congress MLA Targeted The Government On Less Infected

विधायक का ट्वीट- कब तक धोखे में रखोगे:492 नए संक्रमित आए, 22 की मौत, सरकारी में मौतों के आंकड़ें में कम दर्ज; कांग्रेस विधायक ने सरकार पर साधा निशाना

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस विधायक का ट्वीट - Dainik Bhaskar
कांग्रेस विधायक का ट्वीट
  • संक्रमित की संख्या 51 हजार के पार पहुंची

ग्वालियर में नए संक्रमित का आंकड़ा 500 से नीचे दर्ज हुआ है। सिर्फ 492 नए संक्रमित आए हैं, जबकि 5 मौतें सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज की गई है। लेकिन 22 संक्रमित का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया गया है।

लगातार संक्रमित की संख्या कम होती जा रही है। इस पर ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कब तक धोखे में रखोगे। मुझे शर्म आती है मानवता को शर्मसार करने वाले हर व्यक्ति पर। सरकार और प्रशासन के इस आंकड़ों की बाजीगरी ने शहर के लोगों को मौत के मुंह में धकेल दिया है। उन्होंने सरकार पर सैंपल कम करने और पॉजिटिव को निगेटिव बताने का आरोप लगाया है।

जिला अस्पताल में सैंपलिंग करते हुए डॉक्टर
जिला अस्पताल में सैंपलिंग करते हुए डॉक्टर

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालातों में धीरे-धीरे ही सही पर सुधार हो रहा है। ग्वालियर में भी बीते कुछ दिन में संक्रमण की दर नीचे गिरी है। बीते 5 दिन से लगातार हर दिन एक हजार से नीचे ही नए संक्रमित मिल रहे हैं, जबकि 5 दिन पहले तक यह संख्या हर दिन 1100 से 1200 के बीच आ रही थी। मंगलवार को तो नए संक्रमित का आंकड़ा 500 के नीचे चला गया है। जो काफी राहत देने वाला लगता है। यदि हकीकत में यह आंकड़ा है तो राहत की बात है, लेकिन यदि आंकड़ों को सुधारने के लिए सैंपलिंग कम कर दी है या पॉजिटिव को भी निगेटिव बताया जा रहा है तो कांग्रेस विधायक का आरोप सही है। फिलहाल तो आंकड़ों से शहर में कोरोना को लेकर फैल रही दहशत में कमी आई है।

क्या कहते हैं आंकड़े

मंगलवार को 3218 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई है, इनमें से 492 नए संक्रमित निकले हैं। इसके बाद कुल संक्रमित का आंकड़ा 51218 हो गया है। बुधवार के लिए 3186 सैंपल भेजे गए हैं। 11 मई तक जिले में कुल एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 310 घटकर 186 हो गई है। अभी तक कुल सैंपलिंग 4 लाख 75 हजार 617 के पार हो गई है। मंगलवर को 22 संक्रमित की मौत हुई है और इनके अंतिम संस्कार जिले के लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम में कोविड गाइड लाइन से हुए हैं। प्रशासन ने सिर्फ 5 मौत की पुष्टि की है। जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा 997 पर पहुंच गया है। मंगलवार को 881 संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं।

विधायक ने उठाए सवाल

ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने लगातार कम होते कोविड संक्रमित की संख्या पर सवाल खड़े किए हैं। मंगलवार कोविड लिस्ट जारी होते ही विधायक पाठक ने ट्वीट कर सरकार पर आंकड़ों की बाजीगरी करने का आरोप लगाया है। साथ ही लिखा है कि इस जादुई आंकड़े से शहर को खतरे में धकेल दिया है। शहर को धोखा मत दो ईश्वर कभी आपको माफ नहीं करेगा। आप जो आंकड़ों को छिपाने का खेल खेल रहे हैं वह आपकी छवि को सुधार देगा, लेकिन यह करके आप मासूम लोगों की हत्या कर रहे हैं। लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। उनमें कोरोना के सभी लक्षण हैं और वह मर रहे हैं। इसे मेरी चेतावनी ही समझना शहर के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करूंगा।

पांच अस्पतालों को जारी किए नोटिस

मंगलवार को CMHO मनीष शर्मा ने निजी अस्पतालों के निरीक्षण किए हैं। कहीं एक ही सीरिंज से कई को इंजेक्शन लगाते मिले हैं तो कहीं बिल में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। साथ ही कहीं तो कोविड पेशेंट की संख्या में बड़ा हेरफेर मिला है। CMHO मनीष शर्मा ने पड़ाव स्थित केएम हॉस्पिटल, केएमजे अंश हॉस्पिटल जेल रोड, रमादेवी मेमोरियल हॉस्पिटल बहोड़ापुर, अमुक्ता हॉस्पिटल कोटेश्वर तिराहा, रिम्स हॉस्पिटल गोला का मंदिर भिंड रोड को नोटिस जारी किए हैं। तीन दिवस के अंदर जवाब मांगा गया है। साथ ही जब तक नोटिस का जवाब और उस पर निर्णय नहीं होता है इन अस्पतालों में नए मरीज भर्ती नहीं किए जा सकेंगे।

खबरें और भी हैं...