पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुशखबरी: आई जिंदगी की डोज:अंचल के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन के 50 बॉक्स मिले, 24 बॉक्स डोज ग्वालियर को मिलेंगे

ग्वालियर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेमडेसिविर इंजेक्शन ले जाते स� - Dainik Bhaskar
रेमडेसिविर इंजेक्शन ले जाते स�
  • विशेष विमान से प्रदेश सरकार ने ग्वालियर पहुंचाये 50 बॉक्स रेमेडेसिविर इंजेक्शन

ग्वालियर-चंबल अंचल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। कोरोना वायरस के उपचार के लिए सबसे महत्वपूर्ण रेमडेसिविर इंजेक्शन के 50 बॉक्स डोज मंगलवार को विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचाए गए हैं। इनमें से 24 बॉक्स इंजेक्शन अकेले ग्वालियर के लिए हैं, जबकि शेष 26 बॉक्स इंजेक्शन ग्वालियर-चंबल अंचल के अन्य जिलों के लिए बांटे जाएंगे। आपको बता दें कि जैसे-जैसे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे ही रेमडेसिविर इंजेक्शन की डिमांड बढ़ती जा रही है। सरकार लगातार इंजेक्शन आपूर्ति प्रदेश के विभिन्न शहरों में कर रहा है। जिससे मरीजों को कोई परेशानी न हो।

प्रदेश सरकार द्वारा हर जिले में रेमेडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। हर जिले के कलेक्टर से CM शिवराज सिंह व प्रमुख सचिव बात कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए हर दिन कितने रेमडेसिविर इंजेक्शन चाहिए इसकी लिस्ट तैयार हो रही है। इसके बाद इंजेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे है। इसी कड़ी में सरकार द्वारा मंगलवार को विशेष विमान से रेमेडेसिविर इंजेक्शन के 50 बॉक्स ग्वालियर पहुंचाए हैं। इस प्रकार आज ग्वालियर-चंबल संभाग के लिए कुल 2400 रेमेडेसिविर इंजेक्शन प्राप्त हुए हैं। यहां राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल महाराजपुरा पर स्वास्थ्य विभाग के संभागीय भंडार प्रभारी अभय कुलश्रेष्ठ ने रेमेडेसिविर इंजेक्शन के 50 डिब्बे रिसीव किये। साथ ही बताया कि इनमें से 24 डिब्बे ग्वालियर जिले के लिए हैं। शेष 26 डिब्बों में रखे इंजेक्शन संभाग के अन्य जिलों को उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रदेश सरकार लगातार रेमडेसिविर इंजेक्शन की पूर्ति के लिए प्रयास कर रही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें