पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उतार पर कोरोना:जेएएच और जिला अस्पताल में खाली हाे गए कोविड के 629 बेड

ग्वालियर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 दिन में एक्टिव केस 8601 से घटकर 1019 रह गए

काेरोना संक्रमण का अब उतार पर है। पिछले 15 दिन में एक्टिव केस की संख्या में 88 फीसदी तक की गिरावट आई है। 14 मई को जहां शहर में एक्टिव केस 8601 थे ताे वहीं शनिवार को यह महज 1019 रह गए। यानी 15 दिन में 7582 एक्टिव केस कम हुए। इसके अलावा राेज मिलने वाले संक्रमिताें की संख्या पिछले 6 दिन से 100 से नीचे चल रही है।

इस कारण अब जेएएच और जिला अस्पताल में काेविड वार्डाें में कुल 629 बेड खाली हाे गए हैं। मई के पहले पखवाड़े में जेएएच में 442 मरीज भर्ती थे, लेकिन अब यहां कोरोना वार्ड में महज 109 मरीज भर्ती हैं। जेएएच के न्यूरोसर्जरी-न्यूरोलॉजी के वार्ड पूरी तरह खाली हो गए हैं। इनमें न्यूरोलॉजी और न्यूरोसर्जरी के मरीज ही भर्ती किए जाएंगे।

जिला अस्पताल मुरार में सिर्फ 17 मरीज भर्ती
यहां काेविड मरीजाें के लिए 140 बेड हैं लेकिन शनिवार को सिर्फ 17 मरीज भर्ती थे। आरएमओ डॉ. विपिन गोस्वामी का कहना है कि जब हमारे यहां एक भी कोविड का मरीज नहीं रहेगा ताे अस्पताल को सेनिटाइज किया जाएगा। उसके बाद सामान्य मरीजों को भर्ती करेंगे। मरीज कम होते रहे तो एक वार्ड को कोविड के मरीजों के लिए आरक्षित कर सामान्य मरीजों को भर्ती करने पर विचार किया जा रहा है।

सुपर स्पेशलिटी और टीबी अस्पताल में रहेंगे संक्रमित
जेएएच अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या जिस तरह से कम हो रही है, उसे देखते हुए अब कोरोना के मरीजाें को सिर्फ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और टीबी अस्पताल में रखने की तैयारी की जा रही है। जेएएच में बने ब्लैक फंगस के वार्ड को भी शिफ्ट करने पर भी विचार किया जा रहा है। जल्द इस बारे निर्णय लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...