पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:6926 हेल्थ वर्कर काे लग पाया टीका, 307 डोज हाे गए खराब

ग्वालियर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीका लगवाते डाॅ. राघवेंद्र शर्मा। - Dainik Bhaskar
टीका लगवाते डाॅ. राघवेंद्र शर्मा।
  • लक्ष्य से 45 फीसदी पीछे रह गया ग्वालियर

काेराेना से बचाव के टीके लगाने के लिए हेल्थ वर्कर काे टीका लगाने का अभियान शनिवार काे पूरा हाे गया। अंतिम दिन 17 केंद्रों के 26 बूथ पर 2393 हेल्थ वर्कर को टीका लगाए जाने थे, लेकिन सिर्फ 1442 लोग टीका लगवाने आए। अभियान के कुल 9 दििन में 12587 हेल्थ वर्करों काे टीका लगना था लेकिन 55 फीसदी यानी 6926 हेल्थ वर्करों ने ही टीका लगवाया। जबकि इस दाैरान 307 डोज खराब हाे गए।

टीकाकरण से वंचित रहे हेल्थ वर्कर के लिए 3 फरवरी को मॉपअप राउंड चलाया जाएगा। 6 फरवरी से फ्रंट लाइन वर्करों को टीके लगाए जाएंगे। वहीं शनिवार को परम एमआरआई के संचालक इंदर सेजवानी को टीका लगाकर प्रमाण पत्र दिया गया।

कोविड संदिग्धों के सैंपल लेने वाली टीम को भी लगे टीके

पिछले 10 महीने से कोरोना संदिग्धाें का सैंपल ले रहे नोडल अधिकारी डॉ. अमित रघुवंशी और 35 डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ काे शनिवार को टीका लगा। पहले इन लोगों के नाम सूची में नहीं आए थे। बाद में इनके नाम जाेड़े गए।

प्लानिंग में रही गड़बड़ी इसलिए कम लगे टीके

  • शासन ने हेल्थ वर्करों की पूरी सूची मांग ली। नतीजा-कई अस्पतालों में जो स्टाफ उस दौरान था, वह बदल चुका है और नए लोगों के नाम जोड़ने का अधिकार सीएमएचओ को नहीं दिया गया था। लिहाजा ये लोग टीके से वंचित हो गए।
  • टीके लगवाने वालों की सूची और मैसेज समय पर नहीं भेजे गए। कुछ को तो मैसेज ही नहीं मिला।
  • टीकाकरण केंद्रों को कोई अधिकार नहीं दिए। इस कारण 307 डोज खराब हुए। अगर टीकाकरण केंद्र के अधिकारी को बचे डोज को अन्य लोगों को लगाने का अधिकार मिलता तो दवा खराब नहीं होती।
  • टीका लगवाने वालों की हर नई सूची में पुराने नाम जोड़कर भेजे गए। 1600 में से 200 नाम रिपीट थे।
  • कुछ डॉक्टर्स के पास मैसेज भी आया, लेकिन सूची में उनका नाम नहीं आया। इस कारण वे टीका लगवाने से वंचित रह गए। ऐसे लोग जब केंद्रों पर टीका लगवाने पहुंचे तो उन्हें सूची में नाम न होने की बात कहकर लौटा दिया गया।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें