पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंडी शिफ्टिंग:गुटों में बंटे कारोबारियों का एक समूह आज से हड़ताल पर

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लक्ष्मीगंज स्थित सब्जी मंडी की शिफ्टिंग का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। दो धड़ों में बंटे सब्जी कारोबारियों का एक समूह बुधवार से पुरानी मंडी परिसर में बेमियादी हड़ताल कर धरना शुरू करेगा। इस हड़ताल का सीधा असर ग्वालियर में सब्जी सप्लाई और उसकी कीमतों पर पड़ने की आशंका है।

सब्जी व्यापारी आशु पाठक ने बताया कि प्रशासन ने कुछ लोगों से मिलकर आनन-फानन में नए परिसर में शिफ्टिंग का फरमान जारी कर दिया। जबकि वहां हर कारोबारी की दुकान नहीं है और न सुरक्षा-सुविधा की व्यवस्था। संजय नगर, माधव नगर के रास्ते इसी परिसर से हैं। इस कारण सुरक्षा को लेकर सबसे बड़ा खतरा है। प्रशासन की मनमानी के खिलाफ बुधवार को सुबह 9 बजे से धरना व हड़ताल की शुरूआत होगी।

वहीं नए परिसर में दुकान शिफ्ट कर चुके सब्जी कारोबारी अजय सिंह कुशवाह का कहना है कि हम कई लोग नए परिसर में व्यापार शुरू कर चुके हैं और सभी लोग हड़ताल से बाहर रहेंगे। हम सभी लोग कोशिश करेंगे कि सब्जी सप्लाई और कीमतों पर कोई असर न पड़े। इस मामले में पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अनूप मिश्रा भी मैदान में कूद आए हैं।

श्री मिश्रा का कहना है कि बुधवार को व्यापारियों के धरने में वे शामिल होंगे। फिर भी यदि व्यापारियों के साथ न्याय नहीं हुआ तो मैं गोल पहाड़िया पर चक्काजाम भी कर सकता हूं। उन्होंने कहा- नए परिसर में कुछ व्यापारियों ने खुद के साथ परिजनों के नाम पर कई दुकानें ले ली हैं। इसकी जांच प्रशासन को करनी चाहिए और हर दुकानदार को दुकान देने के साथ व्यवस्थित ढंग से शिफ्टिंग करानी चाहिए। लेकिन इस मामले में ऐसा न कर अधिकारी मनमानी कर रहे हैं जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें