पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • A Sudden Fire Broke Out In The Car On Sirol Road, Passersby Broke The Glass And Pulled Out The Driver, In Just 7 Minutes The Fire Spread To The Entire Car.

सड़क पर दौड़ती कार में आग, दहशत:ग्वालियर में अचानक लगी कार में आग; राहगीरों ने कांच फोड़कर ड्राइवर को निकाला, सिर्फ 7 मिनट में पूरी गाड़ी में फैली आग

ग्वालियर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिरोल रोड पर जलती कार, 7 मिनट में पूरी कार में फैली आग। - Dainik Bhaskar
सिरोल रोड पर जलती कार, 7 मिनट में पूरी कार में फैली आग।
  • घटना शहर के सिरोल इलाके की, कार में आग लगने का वीडियो हुआ वायरल

ग्वालियर में सड़क पर दौड़ती कार में अचानक आग लग गई। आग चंद सेकंड में पूरी कार में फेल गई। कार सवार आग में घिर गया। कार में आग लगी देख वहां से निकल रहे लोग पहुंचे और कांच फोड़कर गेट खोला और ड्राइवर की जान बचाई।

इसी समय सूचना मिलते ही DIAL 100 भी पहुंच गई। पुलिस जवानों ने तत्काल दमकल दस्ते को सूचना दी। जब फायर ब्रिगेड पहुंची कार जल रही थी। फायर ब्रिगेड ने तत्काल पानी फायर कर आग पर काबू पाया। घटना एक दिन पहले की है। हादसे में कोई भी घायल नहीं है। न ही कोई शिकायत की गई है। पर समय रहते लोग कार सवार को बाहर नहीं निकालते तो गंभीर घटना हो सकती थी।

जलती कार को बुझाने का प्रयास करते दमकलकर्मी, जब तक आग बुझाई तो कार पूरी जल चुकी थी
जलती कार को बुझाने का प्रयास करते दमकलकर्मी, जब तक आग बुझाई तो कार पूरी जल चुकी थी

मुरार में रहने वाले देवेन्द्र सिंह मंगलवार दोपहर अपनी कार में सवार होकर हाइवे जाने के लिए निकले थे। वहां उन्हें कुछ काम था। मंगलवार का दिन सुबह से ही काफी गर्म था। अभी वह सिरोल रोड पर पहुंचा था कि तभी अचानक कार में ब्लास्ट की आवाज आई और आग लग गई। अचानक कार में आग लगने से उसमें सवार युवक घबरा गया। कुछ ही पल में पूरी कार आग की लपटों में घिर गई। यह देखकर कार सवार युवक ने बाहर निकलने का प्रयास किया, लेकिन जब तक उनकी तरफ का गेट आग पकड़ चुका था। इसके बाद उन्होंने दूसरी तरफ से गेट खोलने का प्रयास किया तो वहां भी आग लग चुकी थी। सिरोल रोड से गुजर रहे लोगों ने जलती कार देखी तो तत्काल मदद के लिए पहुंचे। साथ ही पुलिस और दमकल दस्ते को सूचना दी। लोगों ने कार का कांच तोड़कर चालक को बाहर निकाला। जब तक दमकल दस्ता भी वहां पहुंच गया। फायर ब्रिगेड ने पानी फायरिंग कर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक कार जल चुकी थी। इस मामले में किसी ने कोई शिकायत नहीं की है।

जरा सी देरी हो जाती तो गंभीर हो सकती थी घटना

स्पॉट पर पहुंची पुलिस और दमकल दस्ते की टीम ने बताया कि कार में आग लगने के बाद सही समय पर लोगों ने मदद की और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। यदि 10 मिनट की भी देर हो जाती तो कार सवार की जान पर बन आती।

कैसे लगी आग

यह कोई नहीं बता पा रहा है कि कार में आग कैसे लगी। दमकल दस्ते ने जरूर प्रारंभिक जांच के बाद आशंका जताई है कि इंजन के गर्म होने के बाद शॉर्ट सर्किट से आग लगी और तेजी से पूरी कार में फैली है। जिसने बाद में भयानक रूप धारण कर लिया।

खबरें और भी हैं...