ट्रैफिक सुरक्षा जीवन की रक्षा:दुकानों के बाहर अतिक्रमण की वीडियोग्राफी कराकर होगी कार्रवाई

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रैफिक सुधारने के लिए भास्कर कार्यालय में चर्चा करते व्यापारी व अधिकारी। - Dainik Bhaskar
ट्रैफिक सुधारने के लिए भास्कर कार्यालय में चर्चा करते व्यापारी व अधिकारी।
  • लोहिया व दाल बाजार मंें अाज से वन-वे का ट्रायल

लोहिया बाजार व दाल में बाजार में गुरुवार से एकाकी मार्ग का ट्रायल शुरू किया जाएगा। इंदरगंज चौराहा की ओर से दाल बाजार में वाहनों की एंट्री नहीं होगी। लोहिया बाजार से वाहनों की एंट्री होगी अौर इंदरगंज चौराहा पर वाहन बाहर निकलेंगे। व्यवस्था में बाधा बनने वाले दुकानदारों पर जुर्माने की बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बाजारों में ट्रैफिक व्यवस्था बिगाड़ने वाले दुकानदारों व कारोबारियों का व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि सहयोग नहीं करेंगे। बाजारों के अस्थायी अतिक्रमण के मामलों से भी प्रशासन अब कड़ाई से निपटेगा। सड़क या फुटपाथ पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों की वीडियाेग्राफी कराकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस क्रम में बुधवार को श्रीराम स्वीट्स पर मदाखलत अमले ने दो बार कार्रवाई की और 25 हजार रुपए का जुर्माना भी वसूल किया। दाल बाजार और लोहिया बाजार में खड़े होने वाले लोडिंग वाहनों के लिए राजपायगा तिराहे पर और नाट्य मंदिर के पास सड़क पर अस्थायी पार्किंग बनाई जाएगी। इसके लिए नगर निगम मार्किंग कराएगा।

यह निर्णय दैनिक भास्कर कार्यालय में बुधवार को एसपी अमित सांघी, निगम आयुक्त किशोर कन्याल, एडीएम रिंकेश वैश्य, एएसपी हितिका वासल, डीएसपी नरेश अन्नोटिया, निगम के प्रभारी कार्यपालन यंत्री प्रेम पचौरी और निगम की ट्रैफिक सेल के सहायक यंत्री सुरेश अहिरवार, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय गोयल, कोषाध्यक्ष बसंत अग्रवाल, कैट के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र जैन, संजय कट्ठल, निर्मल जैन, दिलीप पंजबानी, मनीष बांदिल की मौजूदगी में आयोजित बैठक में लिया गया।

बैठक में एक सप्ताह से दोनों बाजारों में संचालित टू-वे व्यवस्था की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान ट्रैफिक पुलिस व नगर निगम अधिकारियों ने कहा कि व्यवस्था में सुधार है, लेकिन दोनों बाजारों में कुछ आदत से मजबूर व्यापारी फुटपाथ पर कारोबार करने की आदत नहीं छोड़ रहे हैं, व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी इसे स्वीकार किया।

सनातन धर्म मंदिर रोड पर सब्जी मंडी का आदेश वापस होगा

सनातन धर्म मंदिर रोड पर कोरोना काल में बनाई गई अस्थायी सब्जी मंडी अब स्थायी बनती जा रही है। एडीएम रिंकेश वैश्य ने कहा कि मंडी के आदेश को वापस लेकर अब वहां पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं इंदरगंज, राजपायगा रोड पर नगर निगम की पार्किंग बनने के बाद भी वाहन पार्किंग की बजाय सड़क पर खड़े होते हैं। एसपी, एडीएम व निगम आयुक्त ने इसे दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...