ट्रैफिक सुधार:सड़क पर पार्क वाहनों पर होगी कार्रवाई, संयुक्त मुहिम चलेगी

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंधिया की ओर से फ्रीहैंड मिलने के बाद बनाई रणनीति। - Dainik Bhaskar
सिंधिया की ओर से फ्रीहैंड मिलने के बाद बनाई रणनीति।

शहर में ट्रैफिक सुधार के लिए अब प्रशासन, पुलिस व नगर निगम की संयुक्त मुहिम चलाई जाएगी। सबसे पहले शिंदे की छावनी, महाराज बाड़ा व सदर बाजार मुरार में ठेलों को हॉकर्स जोन में शिफ्ट कर फुटपाथ से अतिक्रमण हटाए जाएंगे। डिप्टी कलेक्टर, एएसपी व नगर निगम के संयुक्त आयुक्त बल के साथ कार्रवाई करेंगे।

सभी मल्टीलेवल पार्किंग के आसपास नो पार्किंग के बोर्ड लगाए जाएंगे और फिर सड़क पर पार्क वाहनों पर चालानी व जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। सबसे पहले शिंदे की छावनी से शुरूआत की जाएगी। यह निर्णय मंगलवार को यातायात प्रबंधन की आयोजित बैठक में लिए गए।

बैठक में संभागायुक्त आशीष सक्सेना, आईजी अविनाश शर्मा, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, एसपी अमित सांघी, किशोर कान्याल, एएसपी हितिका वासल, सतेंद्र तोमर आदि सहित सभी एसडीएम, थाना प्रभारी मौजूद थे। शहर में ट्रैफिक सुधार के लिए सोमवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा अधिकारियों को फ्रीहैंड दिया गया।

इस कारण मंगलवार को शहर के सभी विभागों के अधिकारियों ने बैठक कर ट्रैफिक सुधार के लिए चरणबद्ध प्लान तैयार किया। बैठक के बाद एएसपी हितिका वासल ने कंपू स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में तीसरे मंजिल तक अपनी कार चढ़ाकर निरीक्षण किया। इसी पार्किंग में बुधवार को बैठक कारोबारियों की जाएगी।

बैठक में यह निर्णय हुए

  • मल्टीलेवल पार्किंग में वाहन पार्क कराने के लिए, वहां की व्यवस्था दुरुस्त कर नो पार्किंग के बोर्ड लगाए जाएंगे। पार्किंग के आसपास सड़कों पर एनाउंसमेंट कर पार्क होने वाले वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी।
  • रात में सड़क पर वाहन पार्क करने वालों को चिह्नित किया जाएगा।
  • शिंदे की छावनी, महाराज बाड़ा और मुरार बारादरी से सदर बाजार मार्ग से अतिक्रमण हटाकर सुंदर एवं आकर्षक बनाया जाएगा।
  • बिना मास्क घूमने वालों पर कार्रवाई के लिए पुलिस 4 वाहन चलाएगी।

मल्टी लेवल पार्किंग में उद़्घाटन के बाद भी ताला

कंपू के पुराने बस स्टैंड पर चार करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई मल्टी लेवल पार्किंग, जिसका उद्घाटन बीते रोज केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया था। मंगलवार को इसमें ताला पड़ा रहा। पार्किंग चालू न होने से लोगों को बाहर ही गाड़ियां खड़ीं करनी पड़ीं।

खबरें और भी हैं...